Direct Flight to London : लंदन जाना होगा आसान, दिल्ली और मुंबई से सीधी उड़ान शुरू करेगी स्पाइस जेट

प्राइवेट सेक्टर के एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट दिल्ली और मुंबई से लंदन के लिए सीधी उड़ान दिसंबर में शुरू करने जा रही है।

Going to London will be easy, SpiceJet to start direct flight from Delhi and Mumbai on 4 December 
स्पाइसजेट की अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा  

मुख्य बातें

  • स्पाइस जेट लंदन के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी
  • सीधी उड़ान सेवा शुरू करने वाली पहली भारतीय बजट एयरलाइंस होगी
  • उड़ानों का परिचालन दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो के लिए होगा

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की वजह से थमी हवाई उड़ान धीरे-धीरे पटरी पर लौट कही है। कई एयरलाइंस अपनी सेवा शुरू कर दी है। इसी कड़ी में प्राइवेट सेक्टर के एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर  कहा कि वह दिल्ली और मुंबई से लंदन के लिए सीधी उड़ान 4 दिसंबर से शुरू करेगी। कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में दावा किया कि लंदन के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने वाली पहली भारतीय बजट एयरलाइंस होगी। कंपनी ने कहा कि दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय स्पेशल उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत ही कंपनी इन उड़ानों का परिचालन करेगी।

इसके लिए कंपनी तीन एयरबस ए330-90 नियो विमानों का उपयोग करेगी। इस विमान में 353 इकोनॉमी कटैगरी और 18 बिजनेस कटैगरी की सीटें होती हैं। इन उड़ानों का परिचालन दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो के लिए होगा।

कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा कि दिल्ली-लंदन उड़ानें सप्ताह में दो बार जबकि मुंबई-लंदन उड़ान सप्ताह में एक बार होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी लंबी दूरी के लिए अन्य स्थानों की सीधी उड़ानों की भी जल्द घोषणा करेगी।

गौर हो कि कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन की वजह 25 मार्च से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थीं हालांकि 25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू कर दी गईं। लेकिन नियमित अंतराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर तारीखें बढ़ती गईं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर