Amazon Gold Voucher: धनतेरस पर सोना खरीदने जा रहे हैं? अमेजन दे रही है गोल्ड गिफ्ट वाउचर, 500 रुपए से शुरू

दिवाली से पहले अमेजन आकर्षक गोल्ड गिफ्ट वाउचर ऑफर कर रही है। आप सोने या हीरे के गहने और सोने के सिक्के ले सकते हैं। 

Going to buy gold on Dhanteras? Amazon is offering gold gift voucher, starting at Rs 500
अमेजन गोल्ट वाउचर  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • निवेश करने के लिए धनतेरस और दिवाली कई लोगों के बीच सबसे शुभ अवसर माना जाता है
  • इस मौके पर लोग सोना या महंगी धातु खरीदते हैं
  • इस मौके पर ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन न्यूनतम गोल्ड वाउचर ऑफर कर रही है

नई दिल्ली: मेगा फेस्टिवल की शुरुआत के साथ ही देश भर के ज्यादातर लोग आकर्षक निवेश विकल्पों की तलाश में रहते हैं जिसमें वे शुभ मुहूर्त के दौरान अपने निवेश की शुरुआत कर सकें। निवेश करने के लिए धनतेरस और दिवाली कई लोगों के बीच सबसे शुभ अवसर माना जाता है। देश और दुनिया में लोगों का एक बड़े वर्ग पुरानी परंपराओं के हिसाब से चलते हैं। वे त्योहारों के दौरान सोना और अन्य कीमती धातुओं की खरीद को शुभ मानते हैं। लेकिन इस साल, हाल के कुछ महीनों के दौरान कोरोना वायरस के कारण लोगों की आय में कमी आई है। साथ ही सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं। इस वजह से इस त्योहारी सीजन में पीली धातु खरीदने वालों के लिए दोहरी मार हो सकती हैं।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन न्यूनतम 500 रुपए मूल्य से 'गोल्ड वाउचर' ऑफर कर रही है। दो तरह के गिफ्ट वाउचर सोने या हीरे के गहनों और सोने के सिक्कों और बार के दिए जाते हैं। यह गोल्ड गिफ्ट वाउचर्स अधिकतम 10,000 रुपए का है। ग्राहक इन वाउचर पर छूट का लाभ उठा सकते हैं अगर वे विशिष्ट बैंकों के जरिये से भुगतान कर रहे हैं। इन गिफ्ट वाउचर्स को ईमेल के जरिए सीधे दूसरे गिफ्ट कार्ड्स की तरह ही प्राप्तकर्ता तक पहुंचाया जा सकता है।

वाउचर ऑफर के लिए अमेजन ने बड़े ब्रांडों जैसे जोयलुक्कास, तनिष्क, कल्याण ज्वैलर्स, पीसी ज्वैलर्स और मालाबार गोल्ड एंड डायमंड के साथ करार किया है। दो प्रकार के वाउचर हैं - सोने या हीरे के आभूषणों के बदले प्रतिदेय और सोने के सिक्कों और बार के बदले प्रतिदेय। कुछ ब्रांड इन वाउचर के आंशिक उपयोग की अनुमति दे रहे हैं और बाद में सीमा समाप्त होने या वैधता समाप्त होने तक फिर से उपयोग करने की अनुमति देते हैं। अन्य इन वाउचर के केवल एक बार उपयोग की अनुमति दे रहे हैं।

अमेज़न गोल्ड गिफ्ट वाउचर अधिकतम 10,000 तक में खरीदे जा सकते हैं। अगर आप भुगतान करने के लिए निर्दिष्ट बैंकों का उपयोग कर रहे हैं तो आप इन वाउचर पर कुछ और छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, ये ई-गोल्ड वाउचर (e-gold vouchers) खरीद की तारीख से 6 से 12 महीने के लिए वैध होंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर