एलन मस्क के 5 शब्दों के ट्वीट से मालामाल हुए डॉजकॉइन निवेशक, किया बड़ा ऐलान

Elon Musk Tweet: आज डॉजकॉइन के भाव मजबूती आई। आप डॉजकॉइन से भी टेस्ला की गाड़ियां खरीद सकते हैं।

Elon Musk Tweet: Tesla merchandise buyable using dogecoin
Elon Musk Tweet: एलन मस्क के 5 शब्दों के ट्वीट से मालामाल हुए डॉजकॉइन निवेशक, किया बड़ा ऐलान  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आप टेस्ला की गाड़ियां डॉजकॉइन से भी खरीद सकते हैं।
  • एलन मस्क ने इससे संबंधित ट्विटर पर बड़ी घोषणा की है।
  • इसके बाद डॉजकॉइन की कीमत में भारी उछाल आया है।

Elon Musk Tweet: अरबपति एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) के पांच शब्दों के एक ट्वीट से क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन की कीमत में जोरदार उछाल आया है। स्पेसएक्स के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ट्वीट अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर बड़ा ऐलान किया, जिससे डॉजकॉइन निवेशक मालामाल हो गए।

मस्क के इस ट्वीट के बाद डॉजकॉइन में उछाल
दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि, 'इलेक्ट्रिक कार निर्माता मर्चेंडाइज के लिए डिजिटल मुद्रा डॉजकॉइन स्वीकार करेगी। इस खबर के बाद, डॉजकॉइन 0.20 डॉलर (Dogecoin Price) तक बढ़ गया।

क्या है डॉजकॉइन?
बिटकॉइन की पुष्टि के बाद, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करते हैं, यहां तक कि उन्हें 'डॉगफादर' भी कहते हैं। डॉजकॉइन एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसका आविष्कार सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर ने किया था, जिन्होंने भुगतान प्रणाली बनाने का फैसला किया था। लगभग 113 बिलियन सिक्कों का खनन पहले ही किया जा चुका है।

इसके अलावा, मस्क ने पहले पुष्टि की कि 'सबसे अधिक संभावना' है कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी खनन के लिए उपयोग किए जाने वाले ऊर्जा मिश्रण में सुधार पर कुछ उचित परिश्रम के बाद बिटकॉइन भुगतान फिर से शुरू करने जा रही है। मस्क ने कहा, 'मैं यह पुष्टि करने के लिए थोड़ा और परिश्रम चाहता था कि अक्षय ऊर्जा उपयोग का 50 फीसदी या उससे अधिक होने की संभावना है और उस संख्या को बढ़ाने की प्रवृत्ति है और यदि ऐसा है तो टेस्ला बिटकॉइन को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा।'

मस्क ने इन क्रिप्टोकरेंसी में किया है निवेश
मस्क ने यह भी पुष्टि की कि टेस्ला के निवेश के शीर्ष पर उनका बिटकॉइन में एक महत्वपूर्ण व्यक्तिगत निवेश है और उनके पास एथेरियम और डॉजकोइन की छोटी होल्डिंग है।

(इनपुट एजेंसी- IANS)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर