Diwali Bumper Sale Offers: फ्लैट या कार की ख्वाहिश, आईफोन की खरीद सपने को करेगा साकार

Diwali Bumper Sale 2021 Offers: ग्राहकों को लुभाने के लिए रिटेलर्स खास पेशकश कर रहे हैं, अगर कोई शख्स आईफोन की खरीद करता है तो उसे फ्लैट या कार की पेशकश की जा रही है।

 diwali sale offers 2021, diwali sale 2021 news, diwali sale on car, diwali offer on home, diwali sale news
फ्लैट या कार, दिवाली सेल में आईफोन की खरीद सपने को करेगा साकार 

मुख्य बातें

  • फ्लैट, कार या जिम मेंबरशिप की पेशकश
  • ई कॉमर्स को मात देने के लिए होम डिलीवरी का भी ऑफर
  • कोविड की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग के प्रति रुझान ज्यादा

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि कुछ ऐसा हो जाए कि उसके घर खरीदने का, कार खरीदने का सपना पूरा हो जाए। अपनी हसरत को साकार करने के लिए उसकी जेब भी कम ढीली हो। कोविड की वजह से बाजारों पर जिस तरह से असर पड़ा है उससे हर कोई वाकिफ है, अब जबकि बाजार पूरी तरह से खुल चुके हैं, ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह तरह की स्कीम लाई जा  रही है। ऐसी ही एक खास स्कीम आईफोन की खरीद पर है। आने वाले फेस्टिव सीजन में आईफोन खरीदने से आपको नई कार या फ्लैट भी मिल सकता है। हालाँकि, ऑफ़र के लिए पात्र होने के लिए आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट के बजाय एक भौतिक ईंट-और-मोर्टार आउटलेट से खरीदारी करने की आवश्यकता है।

फ्लैट, कार या जिम मेंबरशिप की पेशकश
खरीदारों को ऑनलाइन खरीदारी से दूर करने के लिए खुदरा विक्रेता जिम सदस्यता, मुफ्त कॉस्मेटिक लेजर उपचार या यहां तक ​​कि एक कार सेवा की पेशकश कर रहे हैं। खुदरा विक्रेताओं द्वारा ये ऑफर कोरोना की तीसरी लहर के बीच है। लॉजिस्टिक मुद्दे और आपूर्ति श्रृंखला की चिंताएं ज्यादातर ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी की ओर आकर्षित करेंगी।  इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन, गुजरात के अध्यक्ष निकुंज पी पटेल ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि अहमदाबाद में खुदरा विक्रेताओं के  स्थानीय व्यवसायों जैसे सैलून, जिम और 25 लाख रुपये के लकी ड्रा पुरस्कार हैं।

रिटेलर्स की तरफ से खास ऑफर
गुजरात स्थित ऑल के प्रमुख पटेल ने कहा कि जब कोई उपभोक्ता  दुकान में दाखिल होता है कि उसे 8-10 कूपन वाला एक लिफाफा मिलता है, जो वाहन धोने, पार्लर में लेजर हटाने या मुफ्त महीने की जिम सदस्यता के लिए हो सकता है। उन्हें आशा है कि ये प्रोत्साहन सफल होंगे।उन्होंने कहा कि खुदरा विक्रेताओं की इस नई रणनीति ने कुछ खरीदारों को ऑनलाइन खरीदारी से सफलतापूर्वक दूर कर दिया है।

कोविड की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग के प्रति रुझान ज्यादा
कोविड ने पहले से कहीं अधिक ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी की ओर ढकेला है। आईडीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक जून तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री सुस्त रही, जो मुख्य रूप से ऑनलाइन खरीदारी से प्रेरित थी। वृद्धि का नेतृत्व ऑनलाइन शॉपिंग ने किया, जो कुल बिक्री का 51% था, पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 113% की वृद्धि। ऑनलाइन बिक्री का यह हिस्सा 2019 के अप्रैल-जून क्वाटरफिल के दौरान ऑफलाइन चैनलों से 63% की तुलना में 37% था।

ई कॉमर्स को मात देने के लिए होम डिलीवरी की पेशकश
कुछ फोन रिटेलर्स अपने ही गेम में ई-कॉमर्स को मात देने के लिए कुछ ही घंटों में उत्पादों की होम डिलीवरी की पेशकश कर रहे हैं। हालांकि जून तिमाही के बाद से मांग में सुधार हुआ है, लेकिन आगामी दिवाली खरीदारी आने वाले वर्ष के लिए रुझान निर्धारित करेगी।खुदरा विक्रेताओं का कहना है कि हर साल छूट की पेशकश की जाती है, लेकिन इस साल वे त्योहारी सीजन के लिए आक्रामक हैं, जो एक वर्ष के दौरान कुल बिक्री का एक तिहाई हिस्सा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर