तीन साल में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त होगी दिल्ली, गडकरी ने कहा- ये चिंतित करने वाले मुद्दे हैं

बिजनेस
भाषा
Updated Sep 30, 2021 | 17:22 IST

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने  उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स के वार्षिक सत्र में कहा कि प्रदूषण देश के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है।

Nitin Gadkari on Air, Water, Noise Pollution
Nitin Gadkari on Air, Water, Noise Pollution  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गडकरी ने कहा कि प्रदूषण देश के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है।
  • उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को अगले तीन वर्षों में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देंगे।
  • उन्होंने दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के लिए केवल इलेक्ट्रिक बसें चलाने को लेकर केजरीवाल को अपना सुझाव दिया है।

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी को अगले तीन साल में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदूषण देश के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है। उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए, सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचा विकास पर 60,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस प्रयास से दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद की।

उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण देश के लिए चिंतित करने वाले मुद्दे हैं। हम दिल्ली को अगले तीन वर्षों में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देंगे। गडकरी ने कहा कि सड़क मंत्रालय सभी कंटेनर डिपो और 1,700 गोदामों को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों में हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के साथ उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे। गडकरी ने यह भी कहा कि सड़क मंत्रालय 1 लाख करोड़ रुपए का लॉजिस्टिक पार्क भी बना रहा है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के लिए केवल इलेक्ट्रिक बसें चलाने को लेकर केजरीवाल को अपना सुझाव दिया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर