Covid 19 महामारी का असर, डिज्नी पार्क्स ने 28 हजार कर्मचारियों को हटाने का किया फैसला

coronavirus pandemic: कोरोना महामारी की वजह से डिज्नी पार्क्स ने अपने 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी का फैसला किया है। कंपनी का कहना है कि इसके अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा था।

Covid 19 महामारी का असर, डिज्नी पार्क्स ने 28 हजार कर्मचारियों को हटाने का किया फैसला
डिज्नी पार्क्स ने 28 हजार कर्मचारियों पर गिराई गाज 

मुख्य बातें

  • डिज्नी पार्क ने 28 हजार कर्मचारियों को हटाने का फैसला किया, कोरोना महामारी का असर
  • डिज्नी पार्क्स मैनेजमेंट का कहना है कि इसके अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था
  • कोरोना की वजह से पाबंदियां न हटने से डिज्नी पार्क्स के व्यापार पर असर

कैलिफोर्निया: कोविड 19 महामारी का सामना पूरा विश्व कर रहा है। कोरोना का असर न सिर्फ स्वास्थ्य पर पड़ा है बल्कि आर्थिक व्यवस्था भी प्रभावित है। इन सबके बीट एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में से एक डिज्नी मे अपने थीम पार्क में कार्यरत 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी का फैसला किया है। डिज्नी के मुताबिक कोरोना की वजह से उसका व्यापार प्रभावित हुआ है और कर्मचारियों की छंटनी के सिवाए और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। 

छंटनी के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं था
डिज्नी का यह भी कहना है कि कर्मचारियों की छंटनी का फैसला उसके लिए दुखदाई है। लेकिन कोरोना की वजह से कंपनी को बड़ा नुकसान हो रहा है और इसके अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा था। डिज्नी पार्क्स के चेयरमैन जोश डी अमारो का कहना है कि इस समय कुल 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं उनमें से एक चौथाई लोगों को हटाया जा रहा है।

कोविड 19 का असर
डिज्नी पार्क्स मैनेजमेंट का कहना है कि कोरोना की वजह से जिस तरह से सार्वजनिक जगहों पर खास ऐहतियात बरता जा रहा है उसकी वजह से दर्शकों की संख्या में कमी आई है। पहली बात तो लोग घरों से बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं और दूसरी बात जो लोग बाहर निकल रहे हैं उन्हें तरह तरह की बंदिशों का सामना करना पड़ रहा है और उसका असर व्यापार पर दिखाई दे रहा है। ऐसे में कंपनी के पास कुछ हजार कर्मचारियों को हटाने के अलावा दूसरा कोई बेहतर विकल्प नजर नहीं आया। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर