Cooking oil price: सस्ता हुआ खाने वाला तेल, मदर डेयरी ने की कीमतों की कटौती

Cooking oil price : मदर डेयरी ने खाने वाले तेल की कीमतों में कमी की है। कंपनी अपने खाने वाले तेलों को धारा ब्रांड के तहत बेचती है।

Cooking oil price: Edible oil Dhara becomes cheaper, Mother Dairy cuts prices
खाना पकाने के तेल की कीमतों में गिरावट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • खाने वाले तेल की कीमतों में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कमी की है।
  • मदर डेयरी अपने खाने वाले तेलों को धारा ब्रांड के तहत बेचती है।
  • नए एमआरपी के साथ यह बहुत जल्द बाजार में होगी।

Cooking oil price : दिल्ली-एनसीआर में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ताओं में से एक मदर डेयरी ने गुरुवार को कहा कि उसने वैश्विक बाजारों में कीमतों में नरमी के साथ अपने खाना पकाने के तेल की कीमतों में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कमी की है। कंपनी अपने खाने वाले तेलों को धारा ब्रांड के तहत बेचती है। धारा सरसों तेल (1 लीटर पॉली पैक) की कीमत 208 रुपए से घटाकर 193 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है। धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल (1 लीटर पॉली पैक) पहले के 235 रुपए प्रति लीटर से अब 220 रुपए में बेचा जाएगा। धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (1 लीटर पॉली पैक) की कीमत 209 रुपए से घटकर 194 रुपए हो जाएगी।

मदर डेयरी ने एक बयान में कहा कि धारा खाने वाले तेलों की अधिकतम खुदरा कीमतों (एमआरपी) में 15 रुपए प्रति लीटर तक की कमी की जा रही है। कीमतों में यह कमी हाल ही में सरकार के नेतृत्व वाली पहल, अंतरराष्ट्रीय बाजारों के कम प्रभाव और सूरजमुखी तेल की उपलब्धता में आसानी के कारण है। नए एमआरपी के साथ धारा खाने वाले तेल वर्जन अगले सप्ताह तक बाजार में पहुंच जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उच्च दरों के कारण पिछले एक साल से खाने वालों तेल की कीमतें बहुत ऊंचे स्तर पर राज कर रही हैं। घरेलू मांग को पूरा करने के लिए भारत सालाना करीब 13 मिलियन टन खान वाले तेलों का आयात करता है। आयात पर निर्भरता 60 प्रतिशत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर