CNG Price Rise: दिल्ली- NCR में फिर बढ़े सीएनजी के दाम, 6 दिन में दूसरी बार हुआ इजाफा

बिजनेस
किशोर जोशी
Updated May 21, 2022 | 07:02 IST

CNG Price Hike:महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका लगा है। दिल्ली-एनसीआर में 6 दिन में लगातार दूसरी बार सीएनजी के दामों में इजाफा हुआ है।

CNG price increased by Rs 2 per kg in Delhi NCR and nearby areas
सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला है जारी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्ली NCR में 21 मई को फिर से 2 रुपये प्रति किलो महंगी हुई सीएनजी 
  • 15 मई को ही दिल्ली में सीएनजी के दाम 2 रुपये प्रति किलो बढ़ाए गए थे
  • दिल्ली में सीएनजी 75.61 रुपये प्रति किलो हो गई है

नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही जनता को एक बार फिर झटका लगा है। खाद्य पदार्थों से लेकर तेल, पेट्रोलियम उत्पाद और गैस की बढ़ती कीमतों ने लोगों की परेशानियों में कई गुना इजाफा किया है। इन सबके बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर में एक बार फिर से सीएनजी की कीमतें बढ़ गई (CNG Price Rise) हैं।  इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में शनिवार (21 मई) सुबह 6 बजे से कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। 

यहां भी बढ़े दाम

दरों में नवीनतम वृद्धि के साथ, सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी 83.94 रुपये में मिल रही है। इस बीच, IGL ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की है। रेवाड़ी में सीएनजी 86.07 रुपये प्रति किलो बिक रही है। करनाल और कैथल में 84.27 रुपये प्रति किलो; कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 87.40 रुपये और अजमेर, पाली और राजसमंद में 85.88 रुपये प्रति किलो हो गई है। बढ़े हुए दाम 21 मई की सुबह, यानि आज सुबह 6 बजे से लागू हो गए हैं।

पीएनजी और पेट्रोल-डीजल के दाम अपरिवर्तित

पिछले साल अक्टूबर से, जब स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतों में वृद्धि शुरू हुई, उसके बाद से ही गैस वितरकों ने नियमित आधार पर कीमतें बढ़ाई हैं। इस बढ़ोतरी के बीच घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाली पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) 45.86 रुपये प्रति एससीएम पर अपरिवर्तित हैं। वहीं बात करें पेट्रोल-डीजल की कीमतों की तो पिछले एक महीने से अधिक समय से इनमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सीएनजी के बढ़े हुए दामों का असर टैक्सी और कैब सर्विस पर साफ देखने को मिल रहा है। जब से सीएनजी के दामों ने आसमान छूना शुरू किया है तब से ओला और उबर जैसी कैब सर्विस की राइड बहुत महंगी हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर