Bank Fraud Raid: 7000 करोड़ रुपये के 35 बैंक फ्रॉड, सीबीआई ने 169 जगहों पर की छापेमारी

बिजनेस
Updated Nov 05, 2019 | 16:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

CBI Raid: सीबीआई ने 7 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के बैंक फ्रॉड मामले में देशभर में छापेमारी की है। सीबीआई ने विभिन्न राज्यों के प्रमुख शहरों में छापे मारी की है।

CBI Raid
CBI Raid: सीबीआई ने की छापे मारी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने देश भर में 169 स्थानों पर छापेमारी की है। मंगवार को एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई (CBI Raid) ने 7,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी के 35 मामलों के सिलसिले में देशभर में 169 स्थानों पर छापे मारी की है।

ये मामले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, आंध्र बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, इंडियन ओवरसीज बैंक, इलाहाबाद बैंक, कैनरा बैंक, देना बैंक, पंजाब और सिंध बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और बैंक ऑफ इंडिया से जुड़े हुए हैं। 

अधिकरी ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से जुड़े हुए लगभग 35 बैंक फ्रॉड के मामलों में जांच एजेंसी ने 169 स्थानों पर विभिन्न शहरों में छापे मारी की है। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ दादर और नगर हवेली में भी जांच एजेंसी द्वारा छापा मारा गया है। 

विभिन्न रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इस मामले में शामिल आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है। सीबीआई इससे पहले भी बड़े पैमाने पर छापेमारी कर चुकी है। इससे पहले भी धोखाधड़ी के मामले में इस तरह की बड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली, गुरुग्राम, लुधियाना, देहरादून, नोएडा, बारामती, मुंबई, ठाणे, कल्याण, अमृतसर, सिलवासा, पटना, कोलकाता समेत कई बड़े शहरों में सीबीआई ने कार्रवाई की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर