अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक बढ़ी, विदेश जाने-आने के लिए करना होगा और इंतजार

बिजनेस
भाषा
Updated Jul 30, 2021 | 18:05 IST

अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध फिर बढ़ा दिया गया है। भारत में 23 मार्च 2020 से ही अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं निलंबित हैं।

Ban on international passenger flights increased, will have to wait for traveling abroad
अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगी रोक बढ़ी 

मुख्य बातें

  • अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।
  • भारत में 23 मार्च 2020 से ही सेवाएं निलंबित हैं।
  • मई 2020 से वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हो रहा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के परिचालन पर लगे प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। यह जानकारी विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को दी। नागर विमानन महानिदेशालय ने कहा कि बहरहाल, मामला दर मामला के आधार पर चुनिंदा मार्गों पर सक्षम प्राधिकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दी जाएगी।

कोरोना वायरस महमारी के कारण भारत में 23 मार्च 2020 से ही अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं निलंबित हैं। लेकिन मई 2020 से वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हो रहा है और जुलाई 2020 से कुछ देशों के साथ ‘एयर बब्बल’ (द्विपक्षीय विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ान) समझौता के तहत भी उड़ान परिचालित किए जा रहे हैं।

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित करीब 24 देशों के साथ ‘एयर बब्बल’ समझौता किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर