निलंबित हुए एक्सिस म्यूचुअल फंड के 2 फंड मैनेजर्स, अब क्या करें निवेशक?

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 06, 2022 | 17:34 IST

जांच प्रक्रिया के तहत कंपनी ने 2 फंड मैनेजर्स को अनियमितताओं के लिए निलंबित कर दिया है।

Axis MF sent two fund managers on leave, now what should investors do
निलंबित हुए AXIS MF के 2 फंड मैनेजर्स, क्या करें निवेशक? 
मुख्य बातें
  • एक्सिस AMC पिछले दो महीनों से मामले की जांच कर रही है।
  • इसके लिए बाहरी सलाहकारों की भी मदद ली गई।
  • नियमों का पालन नहीं करने पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।

नई दिल्ली। एक्सिस म्यूचुअल फंड (Axis Mutual Fund) ने शुक्रवार को अपने दो सीनियर अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। कंपनी पर फ्रंट रनिंग का आरोप लगा है। एक्सिस एसेट मैनेजमेंट (Axis Asset Management) ने शुक्रवार को कहा कि वह फरवरी से मामले की जांच कर रही है। जांच पूरी होने तक दो फंड मैनेजर्स को निलंबित किया गया है।

इसके अलावा एक्सिस एएमसी ने बयान में कहा कि एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने जांच में सहायता के लिए बाहरी सलाहकारों की भी मदद ली है।

इस बीच सवाल ये खड़े हो रहे हैं कि एक्सिस म्यूचुअल फंड में आपके पैसे कहीं खतरे में तो नहीं हैं? कंपनी की किन स्कीम्स में जोखिम बढ़ा है? अब एक्सिस म्यूचुअल फंड के निवेशक क्या करें? देखें ईटी नाउ स्वदेश की स्पेशल रिपोर्ट-

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, 'हम लीगल या रेगुलेटरी आवश्यकताओं का गंभीरता से अनुपालन करते हैं और नॉन- कंप्लाएंस के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं।'

उल्लेखनीय है कि एक्सिस म्यूचुअल फंड 2.59 लाख करोड़ रुपये के एसेट अंडर मैनेजमेंट के साथ देश की अग्रणी म्यूचुअल फंड कंपनियों में से एक है। कंपनी ने मीडिया से बाजार की अटकलों और बेकार की बातों पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। कंपनी ने कहा है कि ये निराधार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर