Salary Hike:कोरोना महामारी के इस दौर में ये कंपनी बढ़ाने जा रही कर्मचारियों की 'सेलरी'

Salary Hike Amid Covid-19 Pandemic: कोरोना संकट के इस दौर में तमाम लोगों की रोजी-रोटी छिन गई है, वहीं इस दौर में एक कंपनी ऐसी भी है जो अपने कर्मियों की सेलरी बढ़ाने जा रही है।

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ( Covid-19 Pandemic) का दौर चल रहा है ऐसे में तमाम काम धंधे ठप्प पड़े हैं और जबकि दुनिया भर में कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी (Lay Off) कर रही हैं और अलावा कर्मचारियों के वेतन में कटौती (Salary Cut) कर रही है मगर ऐसे विपरीत माहौल में एक कंपनी ऐसी भी है जो अपने कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए उल्टा काम कर रही है जी हां ये कंपनी अपने कर्मियों की सेलरी बढ़ाने जा रही है। 

भारत की पेंट निर्माता कंपनी एशियन पेंट्स (Asian Paints) ये अनूठा काम कर रही है, इकोनॉमिक टाइम्स ने एक रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि कंपनी ने अपने सेल्स स्टॉफ को जो लाभ प्रदान किए हैं, उनमें अस्पताल में भर्ती होने और बीमा, साझेदार दुकानों के लिए पूर्ण स्वच्छता की सुविधा और प्रत्यक्ष नकद सहायता शामिल है। एशियन पेंट्स ने अपने ठेकेदारों के खातों में 40 करोड़ रुपये भी हस्तांतरित किए हैं।

एशियन पेंट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित शिंगले कहते हैं कि हमें सच्चे नेतृत्व का आदर्श उदाहरण पेश करना है। हमें यह भी साबित करना है कि बतौर संस्था हम अपने हितधारकों का ख्याल रखते हैं, कंपनी के बोर्ड के सदस्यों की ओर से कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की सहमति मिल गई है।उन्होंने कहा कि 'मैं इसे हर एक कर्मचारी के साथ बातचीत करने और अनिश्चित बाज़ार में अपनी चिंताओं को स्वीकार करने के एक बड़े अवसर के रूप में देखता हूँ। हम hire and fire विजनेस में नहीं हैं और एक परिपक्व ब्रांड ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि हम सभी इसमें एक साथ हैं।'

इसके अलावा, कंपनी ने केंद्र और राज्य कोविड-19 राहत कोष के लिए 35 करोड़ रुपये दान किए हैं। यह वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में सहायता करने के लिए सैनिटाइजर भी बना रही है। उन्होंने कहा कि सैनेटाइजर बनाने के लिए पहल करने का विचार रसायन मंत्रालय के संकेत के बाद आया,  जिसके बाद कई तरह के सैनेटाइजर विरोप्रोटेक्ट ब्रांड नाम से बाजार में कंपनी ने उतारा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर