Yamaha YZF-R15 V3.0: यामहा के दीवानों के लिए अच्छी खबर, नए रंग में भी पेश

ऑटो
ललित राय
Updated Apr 01, 2021 | 16:56 IST

यामहा मोटर इंडिया ने वाईजेडएफ- आर 15 वी 3.0 को बाजार में मेटैलिक रेड कलर में उतारा है।

Yamaha YZF-R15 V3.0: यामहा के दीवानों के लिए अच्छी खबर, नए रंग में भी पेश
पुराने रंगों का भी विकल्प मौजूद रहेगा(साभार- विकीपीडिया) 

मुख्य बातें

  • Yamaha YZF-R15 V3.0 अब मेटैलिक रेड में भी उपलब्ध
  • पुराने रंगों का भी विकल्प रहेगा मौजूद
  • Yamaha YZF-R15 V3.0 की एक्सशोरूम कीमत दिल्ली में करीब डेढ़ लाख

यामहा मोटरबाइक के दीवानों के लिए खुशखबरी है। यामहा मोटर इंडिया ने ब्रैंड न्यू वाईजेडएफ- आर 15 वी 3.0 को नये रंग में बाजार में उतारा है। इसे मैटेलिक रेड कलर में पेश किया गया है जिसकी(एक्सशोरूम,दिल्ली) कीमत एक लाख 52 हजार रुपए है। इन सबके बीच आप को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप को यह रंग पसंद नहीं है तो आप के पास वाईजेडएफ-आर 15 वी 3.0 खरीदने का विकल्प मौजूद रहेगा। यामहा बाइक मेटैलिक रेड के अलावा रेसिंग ब्लू, थंडर ग्रे और डॉर्क नाइट में भी मौजूद होगी। 

सिर्फ रंग में बदलाव
यदि आप सोच रहे हैं कि नए मॉडल में और क्या बदलाव किए गए हैं तो इसका जवाब यह है ज्यादा बदलाव नहीं है।  कहने का मतलब है कि नया रंग ही केवल बदलाव है।  इसका मतलब है कि इसमें वही सब खूबियां हैं जो इसके अन्य दूसरे वर्जन में है। एलईडी हेड लाइट, साइड स्टैंड कट-ऑफ स्विच, डुअल हॉर्न, गियर-शिफ्ट इंडिकेटर के साथ एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, और अन्य चीजों के साथ डुअल-चैनल ABS जैसी विशेषताएं शामिल हैं।

बाइक के इंजन में भी बदलाव नहीं
इंजन में भी किसी तरह का बदलाव नहीं है। यह नया वर्जन भी 155 सीसी के लिक्विड-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक, एसओएचसी, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है। वैरिएबल वाल्व एक्टिवेशन (वीवीए) तकनीक के साथ फोर्टिफाइड, मोटर 10,000 आरपीएम पर 18 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 8,500 आरपीएम पर 14 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करता है। इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा जाता है। सस्पेंशन के लिए, इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनो-शॉक दिया गया है, जबकि ब्रेकिंग सेट में 282 मिमी डिस्क अप फ्रंट और रियर में 220 मिमी डिस्क शामिल है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर