Tata Safari: एक बार फिर टाटा सफारी करेगी वापसी, जनवरी में लॉन्चिंग की उम्मीद

टाटा की गाड़ियों खासतौर से सफारी के जो लोग प्रेमी हैं उन्हें अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। जनवरी के अंतिम सप्ताह में टाटा सफारी शोरूम में नजर आएंगी।

Tata Safari: एक बार फिर टाटा सफारी करेगी वापसी, जनवरी में लॉन्चिंग की उम्मीद
सड़कों पर नजर आएगी टाटा सफारी( तस्वीर साभार- Tata Motors) 

मुख्य बातें

  • जनवरी के अंतिम सप्ताह में टाटा सफारी के सड़कों पर उतरने की उम्मीद
  • कुछ बदले बदले रंग रूप में नजर आएगी सफारी
  • ह्युंडई क्रेटा, एमजी हेक्टर और इनोवा क्रेस्टा से टक्कर की उम्मीद

टाटा मोटर्स अपनी ‘सफारी’ एसयूवी को वापस सड़क पर उतारने जा रही है। इस संबंध में कंपनी  ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक टाटा हैरियर के आगामी 7 सीटर वर्जन का नाम ‘सफारी’ होगा और  ग्रैविटास  इसका कोडनेम था। खास बात यह है कि टाटा सफारी इसी महीने यानी  जनवरी  में  शोरूम्स पर उपलब्ध हो जाएगी और  इसकी बुकिंग भी शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर इसे पेश किया जाएगा। अब टाटा के इस नए रूप में क्या कुछ नया दिखाई देगा उसे भी जानना दिलचस्प है।

सफारी में क्या होगा खास
इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर टाटा मोटर्स की सफारी आधारित होगी।  कंपनी OMEGARCप्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी।  सफारी की स्टाइलिंग इसके प्री प्रॉडक्शन मॉडल के जैसी ही रह सकती है, जिसे ग्रैविटास के नाम से ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था. टाटा सफारी की टक्कर नई जनरेशन Mahindra XUV500, 7 सीटर Hyundai Creta, MG Hector Plus, Toyota Innova Crysta से होगी। इसके अलावा यह जीप कंपास पर बेस्ड 7 सीटर एसयूवी से भी मुकाबला करेगी। 

सफारी की तकनीकी खासियत
सफारी में 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो 170 BHP पावर और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है. साथ में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स रह सकता है। ऐसी संभावना है कि सफारी में नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी रहे और इसके साथ DCT गियरबॉक्स हो।सफारी का डैशबोर्ड हैरियर के जैसा ही होगा, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो  एपल कार प्ले और एंड्रायट ऑटो को  को सपोर्ट करेगा। अगर एक्सटीरियर की बात करें तो सफारी का फ्रंट हाफ हैरियर के जैसा होगा। बाकी आधे हिस्से में थोड़े बदलाव दिखेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर