Royal Enfield Super Meteor 650 की हो रही है टेस्टिंग, जल्द होगी लॉन्च, जानिए डिजाइन में क्या है खास

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Nov 08, 2021 | 13:20 IST

Royal Enfield Super Meteor 650 Launch Date, Expected Price, Features: रॉयल एनफील्ड अगले साल की शुरुआत में भारत में अपनी सुपर मीटीअर मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। यहां जानिए इसकी खूबियां।

Royal Enfield Super Meteor 650 Launch Date, Expected Price, Features
Royal Enfield Super Meteor 650  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल की टेस्टिंग हो रही है।
  • Royal Enfield Super Meteor 650 जनवरी 2022 में लॉन्च हो सकती है।
  • इस नए मॉडल के खास डिजाइन डिटेल का खुलासा हुआ है।

हर बाइक चलाने वालों की ख्वाहिश होती है कि उसके पास भी रॉयल एनफील्ड हो। कंपनी भी अपने दीवानों के लिए समय समय पर नए लुक, स्टाइल और डिजाइन पेश करती रही है। इसी कड़ी में  रॉयल एनफील्ड अगले साल की शुरुआत में भारत में अपनी सुपर मीटीअर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस नए मॉडल की टेस्टिंग की जा रही है। इस नए मॉडल के खास डिजाइन डिटेल का खुलासा किया गया है। तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें क्रैश गार्ड, कुशन बैकरेस्ट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और विंडशील्ड होगा। इसमें 648cc, एयर-ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-डबल इंजन होगा।

Royal Enfield Super Meteor 650 में होंगे LED सेटअप और ट्यूबलेस टायर्स में अलॉय व्हील

Royal Enfield Super Meteor 650 में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए सपोर्ट के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लाइटिंग के लिए ऑल-LED सेटअप और ट्यूबलेस टायर्स में अलॉय व्हील्स पर राइड करेगी। इसकी फ्यूल स्टोरेज कैपेसिटी का खुलासा बाद में किया जाएगा। इसमें एक विंडस्क्रीन, टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, एक क्रैश गार्ड के साथ सहायक लैंप, एक जोड़ी पिलियन फुटरेस्ट और दो लम्बे एग्जॉस्ट होंगे।

Royal Enfield Super Meteor 650 46hp, 648cc इंजन पर चलेगी

Royal Enfield Super Meteor 650 में 648cc, एयर-ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-डबल इंजन होगा जो अधिकतम 46.3hp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच से जोड़ा जाएगा।

Royal Enfield Super Meteor 650 में सुरक्षा उपकरण

सुरक्षा उपकरणों के मामले में, Royal Enfield Super Meteor सड़कों पर बेहतर संचालन के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होगी। इसके साथ ही इसमें डबल चैनल एबीएस भी होंगे। पीछे की ओर  ट्विन शॉक एब्जॉर्बर और आगे की तरफ फॉर्क्स पर ध्यान रखा गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 की कीमत

भारत में, Royal Enfield Super Meteor की कीमत करीब 3.5 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए हो सकती है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर