Royal Enfield Scram 411: बाजार में खलबली मचाने जल्द आएगी नई एडवेंचर बाइक, जानें डिटेल

ऑटो
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 29, 2021 | 13:31 IST

Royal Enfield Scram 411 Expected Launch Date, Price in India: रॉयल एनफील्ड कुछ महीनों में अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन का किफायती वेरिएंट लाने वाली है।

Royal Enfield Scram 411 (For reference only)
Royal Enfield Scram 411 (For reference only) (pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड की आगामी बाइक काफी समय से चर्चा में बनी हुई है।
  • कंपनी जल्द अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन का किफायती वेरिएंट लाने वाली है।
  • Royal Enfield Scram 411 भारतीय बाजार में यह बिक्री के लिए फरवरी 2022 से उपलब्ध हो सकती है।

Royal Enfield Scram 411 Expected Launch Date, Price in India: देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कुछ महीनों में कई प्रमुख मॉडल लॉन्च कर कर सकती है। कंपनी की आगामी बाइक काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन (Himalyan ADV) का किफायती वेरिएंट लाने वाली है। भारतीय बाजार में यह बिक्री के लिए फरवरी 2022 से उपलब्ध हो सकती है।

हालांकि वाहन निर्माता ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। नई मोटरसाइकिल का नाम स्क्रैम 411 (Royal Enfield Scram 411) होगा। मालूम हो कि पिछले कुछ महीनों में इस बाइक के टेस्ट म्यूल्स कई मौकों पर देखे गए हैं।

आकर्षक होगी कीमत
बाइक के स्टाइल और डिजाइन की जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है। बाइक मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी होगी। मालूम हो कि हिमालयन पूरी तरह ऑफ-रोड के लिए तैयार की गई मोटरसाइकिल है। इसको कंपनी ने सड़क पर चलाने के हिसाब से भी बनाया है। बाइक की कीमत को काफी आकर्षक रखा जाएगा ताकि यह ज्यादातर ग्राहकों के दायरे में आ सके।

ये होगी खासियत
RE Scram 411 में बड़े फ्रंट व्हील की बजाय छोटे पहिए, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल सीट और रियर पिलर ग्रैब हैंडल दिए गए हैं। यह LS410, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन से लैस हो सकती है। यह मोटर 24.3 बीएचपी की पावर और 32 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी इस मोटरसाइकिल के लिए इंजन को थोड़ा अलग तरीके से ट्यून कर सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर