5 अगस्त को लॉन्च हो सकती है नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड Bullet 350! 7 को आएगी Hunter

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 04, 2022 | 21:32 IST

Royal Enfield 7 अगस्त को बिल्कुल नई Hunter 350 मार्केट में लॉन्च करने वाली है, वहीं इसके पहले आधिकारिक टीजर में Bullet 350 भी नजर आई है. संभावना है कि नई जनरेशन बुलेट 350 को रॉयल एनफील्ड 5 अगस्त को लॉन्च करेगी.

New Generation Royal Enfield Bullet Set To Launch In India
संभव है कि कंपनी 5 अगस्त को नई जनरेशन बुलेट 350 भारत में लॉन्च कर दे (Image Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड की नई जनरेशन बुलेट 350
  • 5 अगस्त को लॉन्च हो सकती है मोटरसाइकिल
  • 7 अगस्त को लॉन्च होने वाली है हंटर 350

Royal Enfield Bullet 350: रॉयल एनफील्ड इस साल एक के बाद एक जोरदार मोटरसाइकिल लॉन्च किए जा रही है. कंपनी ने 2022 की शुरुआत स्क्रैम 411 से की है और अब 7 अगस्त को बिल्कुल नई Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है, लेकिन पहले ऑफिशियल टीजर वीडियो में रॉयल एनफील्ड ने एक और नई मोटरसाइकिल की ओर इशारा किया था. New Generation Bullet 350 की झलक यहां लॉन्च की तारीख कि साथ दिखाई दी थी. ऐसे में संभव है कि कंपनी 5 अगस्त को नई जनरेशन बुलेट 350 भारत में लॉन्च कर दे. ये भी हो सकता है कि कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख को आगे बढ़़ा दिया हो. 

मिला पहले जैसा रेट्रो स्टाइल 

स्पाय इमेज में सामने आया है कि नई बुलेट 350 को पहले जैसा रेट्रो स्टाइल कंपनी ने दिया है. मोटरसाइकिल का डिजाइन मोटा-मोटा पहले जैसा ही है, लेकिन इसका अगला फेंडर बदल गया है, टेललैंप नया है और टैंक पर अब पैड्स दिखाई नहीं दे रहे. कुल मिलाकर दिखने में नई बेलट 350 अपने मौजूदा मॉडल जैसी ही है और इसकी शानदार स्पोक व्हील डिजाइन भी समान रखी गई है. इसके अलावा बाइक का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी पहले जैसा ही है जो दिखने में क्लासिक 350 जैसा लगता है. 

ये भी पढ़ें : Royal Enfield के फैन्स हो जाएं तैयार, तीन दिन बाद लॉन्च होने वाली है बिल्कुल नई Hunter 350

इंजन और प्लेटफॉर्म में बदलाव 

दिखने में जहां ये मोटरसाइकिल पहले जैसी है, वहीं रॉयल एनफील्ड इसके साथ नया प्लेटफॉर्म और इंजन दे सकती है जो मीटिओर 350 से लिया गया है. नई बुलेट 350 को जे-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसके साथ कंपनी 348 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन देने वाली है. ये इंजन फिलहाल कंपनी की क्लासिक 350 और मीटिओर 350 के साथ दिया जा रहा है और बुलेट 350 में इस इंजन की ताकत समान रहने वाली है. बुलेट फिलहाल रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल बनी हुई है, हालांकि अब हंटर 350 इससे भी कम कीमत पर लॉन्च की जा सकती है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर