इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दीवाने हो रहे भारतीय ग्राहक, 10,000 लोगों ने कराई S1 की बुकिंग

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Sep 05, 2022 | 09:35 IST

Ola Electric के CEO भाविश अग्रवाल ने बताया है कि 10,000 लोग ओला के ताजा S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करा चुके हैं. इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है और सिर्फ 499 रुपये में इसकी बुकिंग की जा सकती है.

Ola S1 Pro Garnered 10000 Bookings
ओला इलेक्ट्रिक ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है (Image Credit: Bhavish Aggarwal Twitter) 
मुख्य बातें
  • ओला S1 को मिली 10,000 बुकिंग
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,999
  • सिर्फ 499 रुपये में कर सकते हैं बुक

Ola S1 Electric Scooter: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड तेजी से आ रहा है और नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं. ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 लॉन्च किया है और अब कंपनी के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने जानकारी दी है कि इसके लिए 10,000 ग्राहकों की बुकिंग कंपनी ने हासिल कर ली है. कंपनी अब भारत में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है जिनमें S1 प्रो पहले से मार्केट में उपलब्ध है. बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है जिसे आने वाले कुछ समय में कंपनी लॉन्च करेगी. 

499 रुपये में कर सकते हैं बुक

ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटरः ओला इलेक्ट्रिक ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम ओला S1 है. कंपनी ने पिछले साल S1 प्रो लॉन्च किया था और अब कंपनी ने S1 लॉन्च कर दिया है. इस ईवी की इंट्रोडक्टरी एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये रखी गई है और ग्राहक इसे 499 रुपये में बुक कर सकते हैं. नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को S1 प्रो वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसके साथ ताजा मूव3 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. 

सिंगल चार्ज में कितना चलेगी? 

ओला इलेक्ट्रिक के साथ कंपनी ने 3 किलोवाट-आवर बैटरी पैक लगाया है जो इनहाउस तैयार किया गया है जो सिंगल चार्ज में 131 किमी तक चलाया जा सकता है. ओला S1 के साथ 3 मोड्स दिए गए हैं जिनमें ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स शामिल हैं, स्पोर्ट्स मोड में S1 की रेंज घटकर 90 किमी हो जाती है और इसकी टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा हो जाती है. ये ईवी 5 रंगों में पेश किया गया है जिनमें रेड, जेट ब्लैक, ओर्सलिन व्हाइट, निओमेन और लिक्विड सिल्वर शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक स्कूटर और कार में अब नहीं लगेगी आग, जानें एक अक्टूबर से क्या होंगे बदलाव?

फीचर्स में कैसा है नया S1 

ओला S1 के साथ S1 प्रो वाले कई फीचर्स ग्राहकों को मिलेंगे जिनमें म्यूजिक, नेविगेशन, पेनियन एप, रिवर्स मोड शामिल हैं. इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर सभी सॉफ्टवेयर अपडेट्स भी मूव3 तकनीक से मिलने वाले हैं. कंपनी ने 15-31 अगस्त तक S1 की बुकिंग्स शुरू कर दी है और पहले ग्राहकों के लिए 1 सितंबर से पर्चेस विंडो शुरू होगी. इसके अलावा 7 सितंबर से ग्राहकों को इसकी डिलीवरी मिलना शुरू हो जाएगी. 

अगली खबर