New Hyundai i20 : नई हुंडई आई 20 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

हुंडई (Hyundai) मोटर इंडिया ने नया i20 लॉन्च किया। इसकी कीमत  6.8 लाख रुपए से शुरू होती है जानिए इसमें क्या खूबियां हैं।

New Hyundai i20 launched in India, know prices and features
नई हुंडई आई 20 

नई जनरेशन की Hyundai i20 की भारत में कीमत 6.8 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है। नई हैचबैक मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा अल्ट्रोज़, वोक्सवैगन पोलो, फोर्ड फिगो आदि को टक्कर देगी। इनके साथ मुकाबला करने के लिए नई i20 में कंटेंपरेरी और आक्रामक स्टाइल के साथ कई फीचर्स हैं। दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल पॉवरप्लांट का विकल्प है। कंपनी के अनुसार, वाहन के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.80 लाख रुपए से 11.17 लाख रुपए के बीच है, जबकि डीजल वर्जन की कीमत 8.19 लाख रुपए से 10.59 लाख रुपए के बीच है। ये कीमतें 31 दिसंबर, 2020 तक लागू रहेंगी।

नई प्रीमियम हैचबैक भी ग्राहकों को तीन ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन के बीच एक विकल्प प्रदान करती है, जो कि व्यापक कस्टमर्स बेस पर नए i20 स्पर्श में मदद करने की संभावना है। Hyundai ने पिछले हफ्ते नई-पीढ़ी i20 के लिए अपनी ऑर्डर बुक ओपन की थी और यह हैचबैक कंपनी के ऑनलाइन क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म या  Hyundai डीलरशिप का उपयोग करके 21,000 की टोकन राशि पर बुक किया जा सकता है।

नई जनरेशन हुंडई i20 में 'सेंसस स्पोर्टीनेस' डिजाइन टेनेंट है। यह पैरामीट्रिक जेवेल पैटर्न के साथ एक बड़ा कैस्केडिंग ग्रिल है। इस ग्रिल को एलईडी डीआरएल के साथ बड़े एलईडी हेडलैम्प्स द्वारा उतारा गया है। नई हुंडई i20 में एक छेनी वाला फ्रंट बम्पर और एलईडी फॉग लैंप भी मिलता है। 

इसके अलावा, ऑल-न्यू आई-20 पांच बीएस6 पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है, जिसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, एडवांस्ड 1.2 कप्पा पेट्रोल के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और आईवीटी और बेस्ट-इन-सेगमेंट 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल शामिल है। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि ऑल-न्यू आई-20 को 'लाइट वेट के प्लेटफॉर्म' पर बनाया गया है, जो काफी हल्की है। कंपनी ने एक बयान में कहा, 66 प्रतिशत 'एडवांस्ड एंड हाई स्ट्रेंथ स्टील' से बनी आई-20 ग्राहकों को पूरी सुरक्षा और जबरदस्त परफॉर्मेंस देगी।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर