एमजी मोटर ने लॉन्च की दमदार एसयूवी Gloster और जी10, कार्निवल से होगा मुकाबला

ऑटो
अभिषेक मिश्रा
Updated Feb 07, 2020 | 12:05 IST

MG Gloster SUV: एमजी मोटर ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने विभिन्न मॉडल पेश किए हैं। वहीं लग्जरी एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए एमजी ने दो मॉडल पेश किए हैं।

MG Gloster
MG Gloster: एमजी ग्लोस्टर और जी10 से उठा पर्दा 

नई दिल्ली: एमजी मोटर इंडिया ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में दो नई गाड़ियां पेश की है। ये दोनों ही प्रीमियम सेगमेंट का हिस्सा होंगी। कंपनी ग्लोस्टर एसयूवी और जी10 एमपीवी से पर्दा उठाया है। एमजी ग्लोस्टर एसयूवी का मुकाबला टोयोटा लैंड क्रूजर प्रैडो से होगा, जबकि जी10 एमपीवी का मुकाबला किआ कार्निवल से होगा। एमजी मोटर अपनी एमपीवी को इस साल की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च कर सकती है। 

कार निर्माता का दावा है कि दोनों गाड़ियां अपने अपने सेगमेंट को फीचर, रोड प्रजेंस और लग्जरी इंटीरियर रिडिफाइन करेंगी। इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रेसिडेंट राजीव छाबा, 'ऑटो एक्सपो परफेक्ट प्लेटफॉर्म है जहां हम भारत को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट्स से पर्दा उठा रहे हैं, इसके साथ ही हम अपनी कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी ताकत को भी दिखा रहे हैं।'

उन्होंने बताया, 'ग्लोस्टर और जी10 की लॉन्चिंग के साथ ही हम लग्जरी एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में भी एंट्री कर लेंगे। हमें इस बात का भरोसा है कि बेस्ट इन क्लास फीचर, स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस के बदौलत ग्लोस्टर इस साल भारतीय लग्जरी एसयूवी बाजार में नए कीर्तिमान स्थापित करेगी। यह कार इस साल के अंत तक लॉन्च होगी और जी10 को भी सफलता मिलेगी।'

जी10 ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मध्यपूर्व और साउथ अमेरिका में पहले से बिक रही है। बता दें कि एमजी मोटर ने पहली बार ऑटो एक्सपो में हिस्सा लिया है। कंपनी ने इस साल 14 हैचबैक, सेडान और यूवी मॉडल पेश किए हैं। इससे पहले ऑटो एक्सपो में एमजी मोटर ने हेक्टर का नया अवतार, आरसी 6 समेत कई मॉडल पेश किए हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर