Mercedes-Benz की नजर भारतीय बाजार पर, 2021 में उतारेगी 15 नई कार

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Jan 14, 2021 | 15:46 IST

जर्मन लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज की नजर भारतीय बाजार पर है। वह इस साल भारत में 15 नई कार उतारेगी। 

Mercedes-Benz eyeing Indian market, to launch 15 new cars in 2021
मर्सिडीज-बेंज कार 

भारत में कार बनाने वाली कंपनियों के लिए पिछला साल मुश्किल भरा रहा। इसमें मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भी अपवाद नहीं थी। जर्मन लक्जरी कार कंपनी ने पिछले महीने भारत में 7,893 कारों की बिक्री की। जो 2019 की तुलना में 42.75% कम है। कंपनी ने हालांकि नोट किया कि 2020 के उत्तरार्ध में इसके वाहनों की डिमांड में वृद्धि हुई क्योंकि उस अवधि में 2019 की तुलना में बिक्री में 40 प्रतिशत ग्रोथ देखी गई। कार निर्माता, हालांकि, पिछले 6 वर्षों से भारत में सबसे अधिक बिकने वाले लक्जरी कार निर्माता के तौर पर अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए इस वर्ष भारत में नए प्रोडक्ट्स उतारने की तैयारी में है। इसके लिए, इस साल कुल 15 नए उत्पादों को लॉन्च करने का फैसला लिया गया है, जिनमें से कई पहली बार हमारे पास पहुंचेंगे।

मर्सिडीज-बेंज ने उल्लेख किया कि वह इस साल भारत में नई ए-क्लास लिमोजिन (A-Class Limousine) और नई जेनरेशन GLA जैसे वाहनों को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही, लक्जरी कार निर्माता 2021 में एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज को भी लाएगी। अगर आप भूल गए हैं, तो एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज ने हाल ही में नॉर्डस्लेफ नर्बुर्गरिंग के आसपास सबसे तेज उत्पादन कार का रिकॉर्ड बनाया है। इसे 4.0-लीटर V8 इंजन द्वारा संचालित किया गया है जो 720 bhp और 800 Nm का पीक टॉर्क देता है, जो इसे सबसे शक्तिशाली AMG V8 इंजन बनाता है। इस पॉवरप्लांट को सात-स्पीड एएमजी स्पीडशिफ्ट डुअल-क्लच गियरबॉक्स में जोड़ा गया है जो स्पोर्ट्स कार को 3.2 सेकंड में जीरो से 100 किमी/घंटा तक जाने और 325 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्राप्त करने में मदद करता है। इनके साथ, इस साल भारत में मर्सिडीज-बेंज लॉन्च होने वाली अन्य कारों में नई E-Class और हाल ही में सामने आई नई जनरेशन की S-Class सेडान शामिल हैं।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने कहा कि हम सतर्क रूप से आशावादी बने हुए हैं और महामारी की वजह से बाजार में उथल-पुथल का सामना करने के बावजूद प्राप्त बिक्री की गति को जारी रखने के प्रति आश्वस्त हैं। मर्सिडीज-बेंज इंडिया सावधानीपूर्वक आशावादी है और हम इसे 15 नई या व्यापार करने में नए या नए उत्पादों और नवाचारों के साथ वापस आ रहे हैं। 2021 प्रोडक्ट भरा साल होगा, जो हमें विश्वास है कि ग्राहकों और हमारे डीलर पार्टनर्स के लिए उत्साह होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर