मारुति कारों की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, अब देने होंगे 15,000 रुपए तक एक्स्ट्रा

मारुति सुजुकी ने अपनी कारों के मॉडलों की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। स्विफ्ट और अन्य मॉडलों पर अब अधिक कीमतें चुकानी होंगी।

Maruti cars Prices increased again, now you will have to pay extra up to Rs 15,000
मारुति कारों की कीमतों में फिर बढ़ोतरी हुई है 

मुख्य बातें

  • मारुति स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के सीएनजी वर्जन में 15,000 रुपए तक बढ़ोतरी हुई है।
  • नई कीमतें 12 जुलाई 2021 से प्रभावी हैं।
  • पहले मारुति स्विफ्ट 5.73 लाख रुपए से 8.27 लाख रुपए में उपलब्ध थी।

जो लोग नई मारुति सुजुकी सीएनजी कार या शायद मारुति सुजुकी स्विफ्ट खरीदने की योजना बना रहे थे, हमारे पास आपके लिए कुछ खबर है। देश के सबसे बड़े वाहन निर्माता ने इस बार केवल चुनिंदा मॉडलों के लिए नई कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। घोषणा बीएसई के साथ एक नियामक फाइलिंग के माध्यम से की गई थी। वैसे यह बढ़ोतरी खास नहीं है; लेटेस्ट मारुति सुजुकी मूल्य वृद्धि मारुति सुजुकी स्विफ्ट और सभी मारुति सुजुकी सीएनजी वेरिएंट की कीमतों को 15,000 तक है। 

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के सीएनजी वर्जन की कीमतों में 15,000 रुपए तक बढ़ोतरी की है। मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया कि कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते स्विफ्ट और अन्य सभी सीएनजी वर्जन की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने बताया कि उपरोक्त मॉडलों की दिल्ली में शोरूम कीमत में 15,000 रुपए तक वृद्धि हुई है। नई कीमतें आज यानी 12 जुलाई 2021 से प्रभावी हैं।

कीमतों में बढ़ोतरी से पहले स्विफ्ट 5.73 लाख रुपये से 8.27 लाख रुपए में उपलब्ध थी। यह दिल्ली में शोरूम कीमत है। मारुति सुजुकी ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, ईको और अर्टिगा सहित अपने कई मॉडलों में सीएनजी वर्जन बेचती है, जिनकी कीमत 4.43 लाख रुपए से लेकर 9.36 लाख रुपए तक है। कंपनी ने इस साल अप्रैल में सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर अपने अधिकांश मॉडलों की कीमतों में 22,500 रुपए तक बढ़ोतरी की थी।

मूल्य वृद्धि पर आश्चर्य होने की बात नहीं है। आखिरकार, कंपनी ने पिछले महीने एक नियामक फाइलिंग में अपनी कारों के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की सूचना दी थी।  मारुति सुजुकी ने पिछली बार कुछ महीने पहले अप्रैल, 2021 में अपनी कारों के लिए कीमतों में वृद्धि की थी। उस समय भी, ऑटोमेकर ने इनपुट लागत में वृद्धि और उक्त लागतों को ऑफसेट करने की आवश्यकता के निर्णय को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि 2021 में मारुति सुजुकी की कीमतों में बढ़ोतरी जनवरी में हुई, जब इसने कीमतों में 34,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर