तूफानी रफ्तार वाली लैंबॉर्गिनी हुराकन टेक्निका 25 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च, दिखने में हॉट

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 12:10 IST

सुपरकार निर्माता लैंबॉर्गिनी भारत में 25 अगस्त को नई हुराकन टेक्निका लॉन्च करने वाली है जो सिर्फ 3.2 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. तेज रफ्तार के साथ ये कार दिखने में भी बहुत खूबसूरत है.

Lamborghini To Launch New Huracan Tecnica In India Soon
लैंबॉर्गिनी भारतीय मार्केट में हुराकन टेक्निका 25 अगस्त को लॉन्च करने वाली है (Image Credit: Lamborghini.com) 
मुख्य बातें
  • 25 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी ये सुपरकार
  • एंट्री करने वाली है लैंबॉर्गिनी हुराकन टेक्निका
  • 3.2 सेकंड में पकड़ती है 0-100 किमी/घंटा

Lamborghini Huracan Tecnica India Launch: तेज रफ्तार कारें बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर लैंबॉर्गिनी भारतीय मार्केट में हुराकन टेक्निका 25 अगस्त को लॉन्च करने वाली है. कंपनी की मानें तो टेक्निका हुराकन रेंज का सबसे ज्यादा ड्राइवर फोकस्ड मॉडल है और इसे सड़कों के अलावा इसे ट्रैक पर भी चलाया जा सकता है. इस सुपरकार का नया वेरिएंट लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो और ट्रैक के लिए बने हुराकन एसटीओ के बीच फिट होता है. ग्लोबल मार्केट में अप्रैल 2022 को हुराकर टेक्निका से पर्दा हटाया गया है और अब इसे जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा. 

बाकी मॉडल्स से अलग है हुराकन टेक्निका 

टेक्निका का बंपर नई डिजाइन का है जो लैंबॉर्गिनी सिआन से प्रेरित होने के चलते ज्यादा आक्रामक दिखता है. पिछले हिस्से में टेललैंप्स भले ही समान हों, लेकिन इसका बंपर एग्ज्हॉस्ट और रियर स्पॉइलर के साथ बहुत जोरदार दिखता है. हालांकि कंपनी के इस सुपरकार के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं और ये स्टैंडर्ड हुराकन जैसा ही नजर आ रहा है. कंपनी ने यहां कनेक्टेड कार तकनीक दी है जिसे लैंबॉर्गिनी कनेक्ट नाम दिया गया है. कार की रफ्तार के हिसाब से इसकी ब्रेकिंग भी शानदार लेवल की है. 

ये भी पढ़ें : भारत के 200 लोग खरीद चुके दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV, 3.15 करोड़ रुपये है कीमत

बेहद दमदार है टेक्निका का इंजन 

लैंबॉर्गिनी ने टेक्निका के साथ 5.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड वी10 इंजन दिया है जो एसटीओ से लिया गया है. ये इंजन 640 हॉर्सपावर और 565 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का ये पूरा पावर इसके पिछले पहियों तक 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए पहुंचता है. हुराकर टेक्निका सिर्फ 3.2 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा है. इसके अलावा 0-200 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में ये सुपरकार महज 9.1 सेकंड लेती है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर