Jeep Compass: अब नए अवतार में नजर आएगी जीप कंपास, अगले साल तक भारतीय बाजार में देगी दस्तक

जीप कंपास नए अवतार में अगले साल तक सड़कों पर उतरने के लिए तैयार होगी। यहां हम बताएंगे कि क्या कुछ बड़े बदलाव हुए हैं।

Jeep Compass: अब नए अवतार में नजर आएगी जीप कंपास, अगले साल तक भारतीय बाजार में देगी दस्तक
जीप कंपास के फीचर में कई बदलाव 

नई दिल्ली। मौजूदा जीप कम्पास कई सालों से बाजार में है। लेकिन अब उसकी बाहरी डिजाइन में बदलाव की जरूरत महसूस की जा रही थी।  खासकर जब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट नए प्रतिद्वंद्वियों जैसे स्कोडा कारोक, वोक्सवैगन टी-रॉय, आदि के साथ और भी अधिक प्रतिस्पर्धी हो गया है। अच्छी खबर यह है कि ब्रांड द्वारा नया मॉडल पेश किया गया है। नई जीप कम्पास का खुलासा चीन में 2020 के ग्वांगझू इंटरनेशनल मोटर शो में हुआ था। अपने नए अवतार में, एसयूवी को सजाया संंवारा गया है। लेकिन डैशबोर्ड को पूरी तरह बदला गया है। मौजूदा मॉडल की तुलना में फेसलिफ्टेड मॉडल भी अधिक सुविधा संपन्न है।

फैंसी अवतार में जीप कंपास
नई जीप कम्पास मौजूदा मॉडल से समग्र तौर पर अलग है और जिस डिजाइन को लाया गया है वो पहले के मॉडल से ज्यादा फैंसी नजर आ रही है।  SUV को नए एयर इंटेक और रेस्टेल्ड फॉग लैंप हाउसिंग के साथ पूरी तरह से रिडिजाइन किया गया फ्रंट बम्पर भी मिलता है। SUV में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव हेडलैंप के संबंध में है। नए कंपास स्पोर्ट्स स्लीकर एलईडी हेडलाइट्स में एलईडी DRLs हैं जो SUV को एक आधुनिक चरित्र देते हैं। प्रोफ़ाइल के साथ परिवर्तन मिश्र धातु के पहियों के लिए एक नए डिजाइन तक सीमित हैं, जबकि रियर-एंड मौजूदा मॉडल के लगभग समान है।

इंटीरियर आउटले में बदलाव
जीप कम्पास को भूरे रंग के सॉफ्ट-टच पैनल और ब्रश किए गए एल्यूमीनियम ट्रिम के साथ पूरी तरह से नया इंटीरियर लेआउट मिलता है, जो डैशबोर्ड पर चलता है। केंद्र का चरण जीप के Uconnect 5 इंटरफेस के साथ 10.1 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट प्रणाली द्वारा लिया गया है। नए मॉडल में ऑल-न्यू 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, स्लिम एसी वेंट्स और नए HVAC कंट्रोल भी मिलते हैं।

फेसलिफ्ट मॉडल में नए इंजन का सेट
कम्पास फेसलिफ्ट मॉडल को नए इंजनों का एक सेट मिलेगा। हालांकि, भारत में, एसयूवी मौजूदा मॉडल के बीएस 6-अनुपालन पावरट्रेन का उपयोग करना जारी रखेगा। वर्तमान कम्पास टर्बोचार्ज्ड 1.4-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के बीच एक विकल्प के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल यूनिट 250 एनएम के साथ 160 बीएचपी बनाती है और यह सात-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। डीज़ल इंजन 350 एनएम के साथ 171 बीएचपी लगाता है और यह छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, जबकि 4 एक्स 4 वेरिएंट नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर