कोरोना की दूसरी लहर का असर, बाइक की बिक्री में 50% तक गिरावट

ऑटो
भाषा
Updated Apr 19, 2021 | 18:28 IST

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर ने अर्थव्यवस्था पर असर दिखाना शुरू कर दिया है। बिक्री में 30 से 50 प्रतिशत तक गिरावट आ चुकी है।

Impact of second wave of Covid-19, bike sales fall by 50 Percent
दुपहिया वाहन इंडस्ट्री पर कोविड का असर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुंबई : कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर दुपहिया वाहनों के बाजार को बुरी तरह प्रभावित कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में सीमित त्यौहारी मौसम के बावजूद अभी तक बिक्री में 30 से 50 प्रतिशत तक गिरावट आ चुकी है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि पहली लहर के विपरीत दूसरी लहर का प्रकोप छोटे शहरों में भी देखा जा रहा है।

गुड़ी पड़वा 13 अप्रैल को था, जो महाराष्ट्र का एक प्रमुख त्यौहार है, जबकि नवरात्रि चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान वाहनों की अच्छी-खासी बिक्री होती है। रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि इस महीने में अभी तक बिक्री में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई है और अगर बिक्री में अभी सुधार नहीं हुआ तो फिर अगले त्यौहारी मौसम यानी अक्टूबर से ही इसमें सुधार की उम्मीद की जा सकती है।

इसमें कहा गया कि डीलरों ने उत्तर और मध्य भारत में शादियों के मौसम के चलते अप्रैल में अच्छी बिक्री की उम्मीद में काफी स्टॉक उठाया है। इसके साथ ही रबी फसल आने के चलते ग्रामीण मांग बढ़ने की उम्मीद है। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक बिक्री उम्मीद से काफी कम है और कई ग्राहकों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी बुकिंग रद्द कर दी है।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर