13 जुलाई को भारत आने वाली है Hyundai की ये SUV, केबिन में घुसते ही खुश हो जाएगा दिल

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 24, 2022 | 14:15 IST

Hyundai India मार्केट में Tucson SUV का 2022 मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है और ताजा जानकारी के अनुसार ये नई कार 13 जुलाई को भारत में लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने मुकाबले के हिसाब से SUV के केबिन को प्रीमियम बनाया है.

2022 Hyundai Tucson Set To Launch In India On 13th July
भारत में इस नई कार का लॉन्च 13 जुलाई 2022 को किया जाने वाला है (Photo Credit: Hyundai) 
मुख्य बातें
  • 2022 Hyundai Tucson 13 जुलाई को होगी लॉन्च!
  • एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव हुए
  • शानदार फीचर्स से लैस है New SUV का केबिन

2022 Hyundai Tucson Launch Date: ह्यून्दे मोटर इंडिया बहुत जल्द मार्केट में 2022 मॉडल नई टूसॉल SUV लॉन्च करने वाली है. भारत में इस नई कार का लॉन्च 13 जुलाई 2022 को किया जाने वाला है. इंटरनेट पर इस नई SUV की फोटो पहले ही सामने आ चुकी है, हालांकि Hyundai India ने अब तक आधिकारिक तौर पर नई टूसॉन (New Tucson) की बुकिंग्स भारत में शुरू नहीं की है. दुनियाभर में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में टूसॉन SUV भी शामिल है और इसकी ताजा जनरेशन से बिक्री में और भी ज्यादा इजाफा होने की उम्मीद कंपनी लगाकर बैठी है.

बड़े बदलावों के साथ आई नई जनरेशन

2022 ह्यून्दे टूसॉन को मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. इन बदलावों में सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं, इंटीरियर भी शामिल है जिसे मुकाबले के हिसाब से कई नए और हाइटेक फीचर्स मिलने वाले हैं. एक्सटीरियर की बात करें तो इसका डिजाइन काफी बदल गया है जो अब पहले से ज्यादा आकर्षक लगता है. इसकी ग्रिल सबसे पहले आपका ध्यान खींचती है, इसके बाद एलईडी लाइटिंग ग्रिल से जुड़ी नजर आती है. नई टूसॉन के साथ अलग डिजाइन के बंपर्स दिए गए हैं जो बड़े आकार की फॉगलैंप हाउसिंग के साथ आए हैं.

ये भी पढ़ें : आपकी आवाज पर काम करेंगे नई Scorpio के कई सारे फीचर्स, मिलेगा हाइटेक केबिन

दिखने में जोरदार है नई टूसॉन

नई टूसॉन को ह्यून्दे रिप्रेश अंदाज में पेश करेगी जो कई ब्लैक्ड आउट एलिमेंट्स के साथ आती है. पिछली विंडशील्ड पर ह्यून्दे का लोगो दिया गया है और इसके साथ 18-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स भी कंपनी ने दिए हैं. भारतीय मार्केट में नई SUV को जाने-पहचाने 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा जो संभावित रूप से मौजूदा टूसॉन से लिया जाने वाला है. कंपनी इन दोनों इंजन विकल्पों के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मुहैया कराने वाली है. भारत में इसका मुकाबला जीप कम्पास, फोक्सवैगन टाइगुन और सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस से होगा.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर