हुंडई लेकर आ रही है नई कॉम्पैक्ट सेडान Aura, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

ऑटो
Updated Nov 27, 2019 | 17:34 IST

Hyundai Aura: हुंडई अगले महीने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura पेश कर सकती है। इस कार को कुछ बाजार में हुंडई एक्सेंट से रिप्लेस किया जाएगा। जानिए इसकी खास बातें।

Hyundai Aura: हुंडई लेकर आ रही है नई कॉम्पैक्ट सेडान Auro, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
हुंडई लेकर आ रही है नई कॉम्पैक्ट सेडान Auro, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली: हुंडई जल्द ही अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार से पर्दा उठाएगी। इस कार का नाम हुंडई औरा होगा, जो 19 दिसंबर 2019 को अनवील हो सकती है। कंपनी इस कार को ग्लोबल मॉडल के तौर पर पेश करेगी, कुछ बाजार में कंपनी की नई कार पहले से मौजूद एक्सेंट सेडान को रिप्लेस करेगी। बता दें कि हुंडई औरा हाल में लॉन्च हुई हुंडई ग्रैंड आई10 निऑस पर आधारित होगी, जो एक प्रीमियम हैचबैक कार है। हुंडई ने आई10 निऑस को इस साल ही भारत में लॉन्च किया है। 

हुंडई ने नई कॉम्पैक्ट सेडान का एक्टीरियर बहुत हद तक निऑस से मिलता हुआ होगा। हालांकि निऑस एक हैचबैक कार है और हुंडई औसा एक कॉम्पैक्ट सेडान होगी, इसलिए दोनों के डिजाइन अलग होंगे। कोरियन कार निर्माता कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर शुरू कर दी है और इसके कई स्पॉट भी किया गया है। 

कार का फ्रंट बहुत हद तक निऑस से प्रेरित होगा, लेकिन इसे ज्यादा प्रीमियम लुक देने के लिए कुछ बदलाव किए जाएंगे। निऑस की तरह ही इस कार में भी कासकैडिंग ग्रील दी जाएगी। इसके साथ ही कार में आपको नई बूमरैंग एलईडी लैम्प देखने को मिल सकते हैं जो हुंडई ग्रैंड आई10 निऑस में मिलता है। हालांकि कंपनी इसमें बेहतर क्वॉलिटी हेडलैंप प्रदान करेगी। 

रियर की बात करें तो कंपनी इसमें चारों ओर फैला हुआ टेल लैंप मिलेगा। नई कार में आपको हुंडई की सेडान- एलेंट्रा फेसलिफ्ट जैसा लुक दिया जा सकता है। इंटीरियर की बात करें तो कार के कैबिन में 8.0 इनच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जिसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर होंगे। कार के टॉप वेरिएंट में वायरलेस चार्जिंग का विकल्प भी मिल सकता है। 

हुंडई ने इस साल अपनी ब्लूलिंग कनेक्टिविटी से भी पर्दा उठा है। हालांकि कंपनी ने ग्रैंड आई10 निऑस में ये फीचर नहीं दिया, लेकिन हुंडई औरा में ये फीचर मिल सकते हैं। हुंडई इस कार की कीमतों की घोषणा जनवरी 2020 में करेगी। इस कार का भारत में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेजन, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगोर से होगा। हालांकि इस कार की लॉन्चिंग के साथ ही हुंडई एक्सेंट भी बिकती रहेगी।

अगली खबर
हुंडई लेकर आ रही है नई कॉम्पैक्ट सेडान Aura, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला Description: Hyundai Aura: हुंडई अगले महीने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura पेश कर सकती है। इस कार को कुछ बाजार में हुंडई एक्सेंट से रिप्लेस किया जाएगा। जानिए इसकी खास बातें।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...