होंडा ने भारत में लॉन्च की बाइक हॉरनेट 2.0, इसमें हैं कई नए फीचर

ऑटो
भाषा
Updated Aug 28, 2020 | 11:00 IST

Honda bike Hornet 2.0 : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में नई बाइक हॉरनेट 2.0 लॉन्च की। इसमें कई खूबियां हैं। 

Honda launches Bike Hornet 2.0 in India, it has many new features
होंडा की हॉरनेट 2.0 

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने गुरुवार (27 अगस्त) को हॉरनेट 2.0 (Hornet 2.0) की लॉन्चिंग के साथ भारत में 180-200 सीसी इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल बाजार में प्रवेश किया। इसकी गुरुग्राम में शोरूम कीमत 1.26 लाख रुपए है। ‘हॉरनेट 2.0’ में 184 सीसी का बीएस-6 पॉवरट्रेन इंजन है। इसमें इंजन को बंद करने और शुरू करने की प्रणाली समेत कई नए फीचर हैं।

कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने संवाददाताओं से कहा कि यह होंडा के लिए अपने पोर्टफोलियो विस्तार के नए युग की शुरुआत है, ताकि भारत में व्यापक श्रेणियों के ग्राहकों की मांग पूरी की जा सके। उन्होंने कहा कि इसका भारत से वैश्विक बाजारों में निर्यात भी किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में ओगाता ने कहा कि कंपनी आने वाले समय में प्रीमियम श्रेणी के कई और मॉडल पेश करेगी।

एमएमएसआई के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी शुरुआती श्रेणी, मध्यम श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी के बीच पोर्टफोलियो के अंतर को पाटेगी। इससे पहले कंपनी भारत में 160 सीसी की हॉरनेट 160आर की बिक्री करती रही है। चालू वर्ष में एक अप्रैल से सिर्फ बीएस-6 वाहनों की बिक्री की अनुमति के चलते कंपनी ने इसे बाजार से हटा लिया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर