Honda CR-V: होंडा ने उठाया नई सीआर-वी से पर्दा, ऐसा है कार का डिजाइन

ऑटो
Updated Sep 21, 2019 | 17:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Honda CR-V Facelift: होंडा ने अपनी नई एसयूवी सीआर-वी फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस कार में हाइब्रिड पावरट्रेन नया फीचर जोड़ा है, जो कार की फ्यूल इफिसियंसी बढ़ाता है।

Honda CR-V
होंडा ने पेश की नई सीआर-वी फेसलिफ्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • होंडा ने अपनी एसयूवी सीआर-वी के फेसलिफ्ट वेरिएंट से पर्दा उठा दिया है।
  • कंपनी ने कार का फेसलिफ्ट वेरिएंट और टूरिंग वेरिएंट दो मॉडल प्रदर्शित किए हैं।
  • होंडा सीआर-वी फेसलिफ्ट में हाइब्रिट पावरट्रेन फीचर जोड़ा गया है, जो कार की फ्यूल इफिसियंसी को बेहतर करता है।

नई दिल्ली: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने सीआर-वी फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने मौजूदा मॉडल के ऊपर एक फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च किया है जो डिजाइन में कुछ बदलाव के साथ अतिरिक्त फीचर्स के साथ आता है। कार में सबसे प्रमुख बदलाव हाइब्रिड पावरट्रेन का जुड़ना है। हाइब्रिड मॉडल लॉन्च करने के साथ साथ होंडा ने सीआर-वी टूरिंग ट्रिम लॉन्च की है, हालांकि इस वेरिएंट में हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं मिलता है। 

कार के टूरिंग वेरिएंट में डिजाइन में हल्के फुल्के बदलाव और परफॉर्मेंश में ज्यादा बदलाव किया गया है। नए सीआर-वी मॉडल को कंपनी सबसे अमेरिका में लॉन्च करेगी। इसके बाद इसे अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि भारत में ये कार साल 2020 की दूसरी छमाही तक लॉन्च होगी। यहां कंपनी सिर्फ पावरट्रेन वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। 

होंडा ने नई सीआर-वी फेसलिफ्ट में फ्रंट को रिवाइज किया गया है। इसमें वहीं पुराने स्टाइल वाला ग्रिल देखने को मिलेगा, जो ग्लॉसी ब्लैक स्लैट के साथ आएगा। मौजूदा मॉडल में कंपनी ने यहां क्रोम स्ट्रिप दी हुई है। इसके साथ ही कार में रिडिजाइन हेडलैम्प कल्स्टर, रिडिजाइन बंपर सिल्वर इंसर्ट और हॉरिजेंटल एलईडी फॉग लैम्प मिलेगा। वहीं सीआर-वी टूरिंग में राउंड फॉग लाइट यूनिट का इस्तेमाल किया गया है। 

honda crv

नए बदलाव के रूप में एसयूवी में नए डिजाइन वाला एलॉय व्हील और रिडिजाइन टेल लाइट दी गई है। नए फेसलिफ्ट वेरिएंट को टूरिंग वेरिएंट से अलग करने के लिए कंपनी ने इसमें ब्लू होंडा लोगो और हाइब्रिड बैज दिया है। नई होंडा सीआर-वी फेसलिफ्ट के इंटीरियर में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसे पहले से कुछ बेहतर किया है। 

हाइब्रिड मॉडल के इंस्ट्रूमेंट पैनल पर हाइब्रिड पावरट्रेन से जुड़ी हुई तमाम जानकारियां दी गई है। नई 2020 सीआर-वी में तीन ड्राइविंग मोड- ईकॉन, स्पोर्ट और ईवी मिलता है। सीआरवी फेसलिफ्ट में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। कंपनी के मुताबिक, ये इंजन कार को 209 बीएचपी की ताकत प्रदान करते हैं और 50 फीसदी ज्यादा फ्यूल इफिसियंसी प्रदान करते हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...