Bikes under 1 lakh: एक लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं ये BS-6 बाइक्स, शानदार फीचर के साथ जानें क्या है कीमत

Bikes below Rs 1 lakh: अगर आप 160cc BS6 बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम बता रहे हैं कुछ ऐसे मॉडल के बारे में जो 1 लाख रुपये से कम में उपलब्ध हैं।

bikes below Rs 1 lakh
एक लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं ये BS-6 बाइक्स 

मुख्य बातें

  • भारत में टू-वीलर मार्केट लगातार बढ़ रहा है।
  • अब एक लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं ये बाइक्स
  • जानें इस दमदार बाइक्स के फीचर और कीमत

भारत में टू वीलर बाइक्स की डिमांड काफी है, यहां लगभग हर सेगमेंट में मोटरसाइकल उपलब्ध हैं। इसके साथ टू-वीलर मार्केट लगातार बढ़ भी रहा है। वहीं टू- वीलर कंपनियां लंबे समय से 150cc कम क्षमता वाले बाइक्स को उच्च क्षमता वाले बाइक से रिप्लेस करने की कोशिश कर रही हैं। कई कंपनियों को इसमें सफलता भी हासिल हुई है। उदाहरण के लिए, सुजुकी की गिक्सर सीरीज। बजाज भी इस सिलसिला को आगे बढ़ा रही है, लेकिन इसे बहुत कम सफलता मिली है। इसके BS6 उत्सर्जन के आने के बाद मूल्य लिफाफा भी बढ़ गया है।

यहां तक ज्यादातर 150cc बाइक्स 1 लाख रुपये से अधिक की हैं जबकि कुछ 125cc बाइक्स 1 लाख रुपये तक पहुंचने में कुछ दूर हैं। हालांकि लागत प्रभावशीलता इन दिनों फैसला लेने में एक बड़ी भूमिका निभा रही है, उत्पादक अपने बेस 160cc मॉडल की कीमत 1 लाख रुपये के ब्रैकेट के नीचे रख रहे हैं। वहीं अगर आप एक लाख रुपये से कम की कीमत में बाइक्स खरीदना चाहते हैं तो एक्स शोरूम कीमत में खरीदा जा सकता है। साथ ही यहां हम बताएंगे 160cc BS6 बाइक के बारे में जो एक लाख रुपये से कम में उपलब्ध हैं।

हीरो Xtreme 160R
एक हफ्ते पहले Hero ने भारत में 160R लॉन्च किया था। यह मोटरसाइकिल बिल्कुल नई है और इसमें 160cc का इंजन लगा है जो कि 15hp की पावर और 14Nm का पीक डार्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के लिए रखा गया है। एक्स शोरूम में रखी हीरो ने एक्सट्रीम 160 आर की कीमत 99,950 रुपये है। इसके साथ ही अधिक महंगा ड्यूल-डिस्क वर्जन भी है, जो 4000 रुपये से अधिक है।

होंडा Unicorn BS6
होंडा Unicorn BS6 भारत में अभी सबसे कम कीमत वाली बाइक है। BS6 होंडा यूनिकॉर्न की एक्स-शोरूम कीमत 94,548 रुपये है। इस मोटरसाइकिल में इस साल 160cc इंजन के साथ बदलाव किया गया है। यह बाइक 12.9hp पावर पर 14 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है

बजाज Avenger 160 Street
बजाज Avenger 160 Street की कीमत हाल ही बढ़ गई है। बाइक को BS6 मानकों के अनुरूप भी बनाया गया था, यह सबसे सस्ती क्रूजर है। बजाज की इस बाइक की कीमत  95,891 रुपये है और यह 160cc का इंजन 15hp और 13.7Nm का पीक डार्क जनरेट करता है।

अगली खबर