जनवरी के महीने में पांच कारें धमाल मचाने के लिए तैयार, यहां है पूरी जानकारी

अगर आप कार के शौकीन हैं तो इस महीने में एक नहीं बल्कि चार ब्रांड की पांच गाड़िया शोरूम में उपलब्ध होंगी। यहां पर हम उन सभी पांचों गाड़ियों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

जनवरी के महीने में पांच कारें धमाल मचाने के लिए तैयार, यहां है पूरी जानकारी
जनवरी के महीने में पांच कारें धमाल मचाने के लिए तैयार 

मुख्य बातें

  • ऑटो सेक्टर के लिए धमाकेदार रहने वाला है यह साल
  • जनवरी के महीने में चार ब्रांड की पांच कारें सड़कों पर दिखाई देंगी
  • जीप, टोयोटा, एमजी हेक्टर और टाटा की गाड़ियों का दिखेगा जलवा

यह वर्ष ऑटो सेक्टर के लिए खास रहने वाला है,अगर ऐसा है तो उसके पीछे ठोस वजह भी है। कार कंपनियां अलग अलग ब्रांडों के जरिए भारत की सड़कों पर दस्तक देने के लिए तैयार हैं। अगर बात इस महीने यानी जनवरी 2021 की करें तो कई कार लांच होने वाली हैं। आइए डालते हैं एक नजर.. 

प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर
एमपीवी इनोवा क्रिस्टा की फेसलिफ्ट लॉन्चिंग के बाद टोयोटा प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर को 6 जनवरी को लांच कर दिया है। यह पहले से ज्यादा ताकतवर और बताई जा रही है। टोयोटा ने इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं। खासतौर से नई ग्रिल,अग्रेसिव बंपर, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स और नए अलॉय व्हील्स को शामिल किया गया है। अगर बात इंजन की करें तो डीजल इंजन 204 बीएचपी की पावर के साथ 500 एनएम का टॉर्क देगा। एक्स-शोरूम कीमत 43 लाख रुपये से शुरू होगी।


जीप कंपास फेसलिफ्ट
अगर जीप कंपास की बात करें को यह अपने प्रतिद्वंदियों से पिछड़ रही थी। काफी समय से कंपास के फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही थी। नई कार में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव  किए गए हैं।  2.0 लीटर का मल्टीजेट डीजल इंजन पहले की ही तरह है जो 170 पीएस की  पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता हैय़1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन 160 पीएस पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। बदले हुए रूप में स्लीक एलईडी हेडलैंप्स के साथ अलॉय व्हील्स, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। इसे सात जनवरी को लांच किया जाएगा और एक्स-शोरूम कीमत 16.49 लाख से शुरू है।


एमजी हेक्टर प्लस 7-सीटर        
एमजी हेक्टर प्लस को जनवरी में ही लांच किया जाएगा। कोई खास मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। हैक्टर प्लस की सेकंड रो में बेंच सीटें दी गई हैं। हैक्टर प्लस को पारिवारिक इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क मिलेगा।  फिएट का 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क होगा। 


टाटा अल्ट्रोज टर्बो
हाल ही में इसकी टीजर फोटो जारी की गई थी।  नई प्रीमियम हैचबैक में केवल पीछे की तरफ टर्बो बैजिंग मिलेगी। टाटा इस कार में नेक्सन का टर्बो पेट्रोल इंजन देगी, 1.2 लीटर का ट्रबो पेट्रोल इंजन 108 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 5-स्पीड मैंनुअल गियरबॉक्स के साथ है। बताया जा रहा है कि इसमें 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है। शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये होगी।


टाटा ग्रेविटास
 जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने इस कार की झलक पेश की थी। यह हैरियर का एक्सटेंडेड वर्जन होगी।खास बात यह है कि बड़ा केबिन स्पेस मिलेगा। कंपनी इसमें 2.0 लीटर का फिएट से लिया गया कायरोटेक डीजल इंजन देगी, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगी। टाटा इसे 26 जनवरी को लॉन्च करेगी और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये रखेगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर