BMW CE-04 Scooter: एक नजर में बीएमडब्लू सीई-04 की खासियत, सड़क पर दस्तक देने के लिए तैयार

बीएमडब्लू की कारों के बारे में आपने सुना होगा। लेकिन बीएमडब्लू अब इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में दस्तक देने के लिए तैयार है।

BMW Motorrad, CE-04 Scooter, Electric Scooter, CE-04 Specifications
एक नजर में बीएमडब्ल्यू सीई-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत (सौजन्य- AutocarIndia)) 

मुख्य बातें

  • बीएमडब्लू सीई-04 इलेक्ट्रिक कार सड़क पर दस्तक देने के लिए तैयार
  • 2.6 सेकेंड में 50 किमी की स्पीड और टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटे है
  • स्कूटर में कुछ बड़े बदलाव की वजह से शानदार लुक

बीएमडब्ल्यू मोटररैड ने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई-04 के बारे में जानकारी दी है। इसे 2017 में कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया गया था। लेकिन अब यह बाजार में आने के लिए करीब करीब तैयार है। प्रोडक्शन मॉडल की टेस्टिंग चल रही है। सीई-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित कुछ जानकारियों को साझा किया गया है। 

सीई-04 की खासियत
सीई-04 में 10.25 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमे मैप नेविगेशन के साथ कनेक्टिविटी फीचर भी है।  रंगीन डिस्प्ले में स्कूटर चलाते समय मैप की मदद से रास्ते के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही डिस्प्ले में बैटरी परसेंटेज, रेंज और स्पीड की जानकारी भी मिलेगी। 

बीएमडब्ल्यू सीई-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट और इंडीकेटर है। स्कूटर को स्केटबोर्ड के जैसा डिजाइन दिया गया है। स्कूटर की सीट हाइट कम हैं और हैंडल बार ऊंचा है, क्रूजर बाइक का राइडिंग पोजीशन मिलता है जिससे चालक की शरीर सीधी रहती है और ड्राइविंग का आनंद मिलेगा।  

टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटे
स्कूटर में प्लेन और लंबी सीट है जिसके नीचे  बैटरी और मोटर कम्पार्टमेंट हैं। बेल्ट ड्राइव सिस्टम मोटर के पॉवर को पिछले पहिये तक पहुंचाता है। वाइड फ्रंट और रियर टायर के साथ डुएल डिस्क ब्रेक दिया गया है। स्कूटर में फ्यूल टैंक ना होने की वजह से डर सीट स्टोरेज स्पेस अधिक है। खास बात यह है कि महज 2.6 सेकेंड में स्पीड 50 किमी तक हो जाती है और टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटे की है। 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर