Datsun Go: डैटसन ने पेश की CVT फीचर वाली गो, इतनी है इस कार की कीमत

ऑटो
Updated Oct 12, 2019 | 12:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Datsun Go CVT: डैटसन ने गो और गो प्लस का सीवीटी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कम कीमत के साथ ये दोनों ही कार देश में सीवीटी फीचर वाली सबसे किफायती कार हैं।

Datsun Go
Datsun Go और Datsun Go Plus हुई लॉन्च।  

नई दिल्ली: डैटसन ने सीवीटी फीचर वाली अपनी हैचबैक कार गो और गो प्लस एमपीवी लॉन्च कर दी है। नई डैटसन गो सीवीटी की कीमत 5.94 लाख रुपये है और गो प्लस सीवीटी की कीमत 6.58 लाख रुपये है। दोनों ही कारों की शुरुआती कीमत इन्हें भारत में मौजूद सबसे किफायती सीवीटी कार बनाती है। दोनों ही कार दो लेवल ट्रिम- टी और टी(ओ) में उपलब्ध हैं। 

गो और गो प्लस सीवीटी दोनों ही कार में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि कंपनी ने इंजन को अपग्रेड जरूर किया है, जिससे इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा ताकत मिलती है। ये इंजन कार को 77 हॉर्सपावर की ताकत प्रदान करता है, जबकि कार के मैन्युअल वेरिएंट में 68 हॉर्सपावर की ताकत मिलती है। 

ये इंजन कार को 104 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है, जो पहले के समान ही है। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार के टॉप स्पेक वर्जन टी(ओ) में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है। इसके साथ ही कार में रियर वॉशर और वाइपर, मैन्युअल एयर कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिक एड्जस्टेबल ओआरवीएम, एलईडी डीआरएल और 14 इंच का डायमंड कट एलॉय व्हील मिलता है। 

सेफ्टी फीचर की बात करें तो कार में वीडीसी (व्हीकल डायनैमिक कंट्रोल), डुअल एयरबैग, एबीएस ईबीडी, ब्रेक असिस्टेंट, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है। डैटसन गो कार का सीधा मुकाबला टाटा टियागो, हुंडई सैंट्रो और मारुति सुजुकी सेलेरियो से है।

जबकि गो प्लस का मुकाबला रेनो ट्राइबर से है। निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने बयान में कहा , 'हम बिना झंझट के गाड़ी चलाने का अनुभव तलाश रहे ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए डैटसन गो और गोप्लस में सीवीटी तकनीक पेश कर रहे हैं।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर