New Honda City: होंडा सिटी का न्यू जेनेरेशन मॉडल बुकिंग्स के लिए उपलब्ध, जानिए खासियतें और कीमत

New Honda City price and specifications : होंडा सिटी 2020 के न्यू जेनेरेशन वर्जन की बुकिंग्स खोल दी गई हैं। आइए जानते हैं इस कार की खासियतें व कीमत।

New Generation Honda City
बुकिंग्स के लिए उपलब्ध न्यू जेनेरेशन होंडा सिटी 

मुख्य बातें

  • होंडा सिटी के नया मॉडल की बुकिंग्स खुलीं
  • न्यू जेनेरेशन होंडा सिटी का प्रोडक्शन हुआ शुरू
  • बेहद चर्चित कार रही है अब तक होंडा की सिटी

भारत में कुछ गाड़ियों की रेंज हमेशा से चर्चित रही है और इसी में से एक है होंडा सिटी। जापानी कार निर्माता होंडा अब अपनी 'न्यू जेनेरेशन सिटी' के साथ तैयार है। ग्रेटर नोएडा स्थित उसके प्लांट में गाड़ी को बनाने का काम शुरू कर दिया गया है और अगले महीने इसको लॉन्च भी कर दिया जाएगा। अब जब लॉन्चिंग कुछ ही हफ्ते दूर है, ऐसे में इस पांचवीं जेनेरेशन होंडा सिटी की बुकिंग भी खोल दी गई है।

कैसे करें नई होंडा सिटी की बुकिंग

होंडा की न्यू जेनेरेशन सिटी को अगर बुक करना चाहते हैं तो आप इसको कंपनी वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। आपको 5000 रुपये का टोकन मनी देना होगा। या फिर आप सीधे अपने करीब मौजूद होंडा शोरूम में जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं, बस फर्क इतना रहेगा कि शोरूम में आपको टोकन मनी के रूप में 21000 रुपये देने होंगे।

गाड़ी की खास डिजाइन

नई होंडा सिटी एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है इसलिए इस सिडान कार की लंबाई थोड़ी सी ज्यादा होगी। कंपनी का दावा है कि नई सिटी अपने प्रतिद्वंद्वियों जैसे- मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना से लंबी और चौड़ी है। इस नई कार में स्लीक क्रोम ग्रिल दिया हुआ है जिसके साथ ही एलईडी हेडलैंप जुड़े हैं और एल शेप एलईडी इंडीकेटर्स भी हैं। टेल लाइट में नई जेड शेप एलईडी डीआरएल दिए गए हैं और एलॉय व्हील्स का डिजाइन भी नया होगा।

गाड़ी का इंटीरियर और इंजन

अगर बात करें गाड़ी के अंदर की। तो इंटीरियर बेहद स्टाइलिश है। इसमें 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम है जिससे कार के 32 फीचर कनेक्टेड होंगे। इसके अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, एंबियंट लाइटिंग जैसी कई खूबियां मौजूद हैं। होंडा सिविक के कुछ सेफ्टी फीचर्स भी कॉपी किए गए हैं जैसे लेन-वॉच कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसी कई अन्य सुविधाएं होंगी। इसमें डुअल फ्रंड एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी है।

इसके अलावा अगर गाड़ी के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन होगा। पेट्रोल इंजन 119 बीएचपी और 145 एनएम की पावर वाला होगा। जबकि डीजल इंजन 98 बीएचपी और 200 एनएम वाला होगा। दोनों ही इंजन में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा। जबकि ऊपर के वर्जन में सीवीटी ऑटोमैटिक भी मिल सकता है।

न्यू जेनेरेशन सिटी की कीमत

अगर बात करें कीमत की तो इस न्यू जेनेरेशन सिटी की कीमत बाजार में मौजूद पुरानी होंडा सिटी से तकरीबन एक लाख रुपये एक्स शोरूम ऊपर हो सकती है। मौजूदा होंडा सिटी 9.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है जबकि नई होंडा सिटी की कीमत 10.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) होने की उम्मीद की जा रही है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर