Bajaj Platina 110 : बजाज प्लेटिना 110 एबीएस भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

बजाज ऑटो ने भारत में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ प्लेटिना 110 लॉन्च किया है। इसमें कई नई खूबियां शामिल की गई है।

Bajaj Platina 110 ABS launched in India, know price and features
बजाज प्लेटिना 110 एबीएस 

बजाज ऑटो ने भारत में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ प्लेटिना 110 लॉन्च किया है। इसकी कीमत  65,920 (एक्स-शोरूम) है। एबीएस का यह एडिशन बजाज प्लेटिना 110 का सेगमेंट-पहला प्रोविजन है। दोपहिया वाहन निर्माता ने कहा कि बाइक के 240 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस ब्रेकिंग टैक्नोलॉजी के अलावा बाइक को अचानक ब्रेक लगाने वाले सिनारियो में स्किडिंग या नियंत्रण खोने से रोकने में मदद करता है। इस सेगमेंट में नई बजाज प्लेटिना 110 वैरिएंट को सबसे सुरक्षित बाइक बनाता है। इसमें अब नए दर्पण, हैंड-गार्ड इत्यादि भी मिलते हैं। 2021 प्लेटिना 110 तीन रंगों में उपलब्ध है: चारकोल ब्लैक, ज्वालामुखी लाल, और बीच ब्लू।

एबीएस के अलावा बजाज ऑटो ने प्लेटिना को कमफोरटेक पैकेज से भी सुसज्जित किया है जिसमें क्वीलटेड सीटें, एक नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन और ट्यूबलेस टायर शामिल हैं। ताकि चलाने में आराम मिल सके। नई प्लेटिना 110 के साथ उपलब्ध अन्य प्रावधानों में शामिल हैं:-

  1. एकीकृत डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प
  2. 20 प्रतिशत लंबे फ्रंट और रियर सस्पेंशन नाइट्रॉक्स
  3. एबीएस-इंडिकेटिंग एनालॉग स्पीडोमीटर

सारंग कनाडे, प्रेसिडेंट - डोमेस्टिक मोटरसाइकल बिजनेस यूनिट, बजाज ऑटो लिमिटेड ने कहा कि नई प्लेटिना 110 एबीएस अनपेक्षित ब्रेकिंग परिदृश्यों पर सवारों को पूर्ण नियंत्रण प्रदान करके बेजोड़ सुरक्षा प्रदान करती है। हम आशा करते हैं कि लाखों भारतीय जो अलग-अलग इलाकों और सड़कों पर सवारी करते हैं। खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने और सर्वश्रेष्ठ-इन-ब्रेकिंग तकनीक को अपग्रेड करने की आवश्यकता का संज्ञान लेगा। ब्रांड प्लेटिना के पास अपने सेगमेंट के लिए एक वसीयतनामा के रूप में 7 मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहकों के साथ कम्फर्ट का बेजोड़ प्रस्ताव है। प्रमुख विशेषताएं और अब एबीएस के साथ, यह अपने प्रतिद्वंद्वियों से एक पीढ़ी आगे बनी हुई है।

2021 बजाज प्लेटिना इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन के साथ 115 सीसी, चार-स्टोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह मोटर 7,000 आरपीएम पर 8 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम पीक टॉर्क का उद्धार करता है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर