कार खरीदने वालों के लिए बुरी खबर, निसान मैग्नाइट, किक्स, डैटसन मॉडल्स 1 अप्रैल से हो जाएंगी महंगी

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Mar 23, 2021 | 16:19 IST

ऑटो विनिर्माता निसान इंडिया ने कहा कि लगत बढ़ने से अपने सभी मॉडल्स की कीमतें अगले महीने से बढ़ाएगी। 

Bad news for car buyers, Nissan Magnite, Kicks, Datsun Ready-Go, Go and Go Plus will be expensive from 1 April 
निसान की कारें होंगी महंगी 

मारुति सुजुकी ने घोषणा की कि वह 1 अप्रैल, 2021 से भारत में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। यानी निसान इंडिया ने अगले महीने से मूल्य वृद्धि की घोषणा की है। जापानी कार निर्माता देश में निसान के साथ-साथ डैटसन कारों की कीमतें 1 अप्रैल से बढ़ाएगा। इसके दाम में कितनी वृद्धि होगी इसकी सही जानकारी नहीं है, लेकिन कंपनी ने बताया कि सभी वाहनों 1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा। इसका मतलब है कि निसान मैग्नाइट, निसान किक्स, डैटसन रेडी-गो, डैटसन गो और डैटसन गो प्लस अगले हफ्ते से महंगे हो जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने कहा कि मूल्य वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के लिए अलग-अलग होगी।

मारुति सुजुकी की तरह ही निसान ने भी इनपुट लागत में बढ़ोतरी और ऑटो कंपोनेंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कीमत बढ़ाई है। ग्लोबल चिप की कमी और सेमीकंडक्टर्स की लागत में वृद्धि ने भी निसान को मूल्य वृद्धि करने के लिए प्रेरित किया है।

निसान इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, और हमने पिछले कुछ महीनों में इस वृद्धि को बर्दाश्त करने की कोशिश की है। हम अब सभी निसान और डैटसन मॉडल्स की कीमत बढ़ाने के लिए विवश हैं। यह वृद्धि अलग-अलग वेरिएंट भिन्न होगी, जबकि अभी भी अपने भारतीय ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य ऑफर करती है।

गौर हो कि पिछले साल भारत में लॉन्च होने के बाद से यह मैग्नेटाइट के लिए तीसरी कीमत वृद्धि होगी। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए पहली कीमत बढ़ोतरी इस साल जनवरी में हुई थी जब मैग्नेट का बेस वेरिएंट 50,000 रुपए महंगा हो गया था, जबकि दूसरा प्राइस इंक्रीमेंट इस महीने के शुरू में आया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर