Audi Q2 Quattro : ऑडी क्यू 2 एक अनोखी कार है, जानिए लुक, फीचर, इंजन समेत सब कुछ

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro) एक अनोखी कार है। इसके लुक, फीचर, इंजन समेत सब कुछ के बारे में जानिए।

Audi Q2 Quattro is a unique SUV, know everything including look, features, engine
ऑडी क्यू 2 

ऑडी क्यू 2 एक अनोखी कार है और एक अनोखे सेगमेंट में आती है। यह एक सीरीज से संबंधित है जो ऑडी की एसयूवी फैमिली है, और यह बिल्कुल सामान्य फैमिली के सदस्यों की तरह नहीं दिखता है। तब इंट्री-लक्जरी सेग्मेंट को खासकर जर्मन निर्माताओं ने या तो ठीक से परिभाषित नहीं किया है। आकार आपको टी-रॉक की याद दिला सकता है लेकिन ब्रांड और पोजिशनिंग को देखने के बजाय आप मिनी कूपर्स आदि के साथ क्यू 2 की तुलना करेंगे।

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro) का लुक

नया Q2 खासकर हेडलैम्प क्लस्टर के साथ आता है, ओवरऑल अनुभव एगुलर ट्रेपोजॉइडल और एक थीम है जो केवल साइज या बल्क के बारे में नहीं है। यह कॉम्पैक्ट है, यह सूटेबल एलिमेट मैट-ग्रिल और चमकदार ब्लैक आउटलाइन के साथ आता है। फिर भी आपको वास्तव में ऑडी का एहसास करने के लिए बड़े चमकदार चार रिंगों को देखने की जरूरत नहीं है। पीछे की डिजाइन समान पैटर्न, अचूक क्यू सिल्हूट और एंगुलर-स्कूप्ड आउट टेललैंप क्लस्टर का फोलो करता है। 

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro) TFSI का फीचर

इसमें अच्छी तरह से एकीकृत पैनल, स्विच और नॉब्स के साथ एक विशिष्ट ऑडी लुक और डैश पर एक क्वात्रो डिज़ाइन सम्मिलित है। उपयोग की जाने वाली मटैरियल ज्यादातर प्रीमियम होती है और वह मजबूत भी होती है। सीटें आलीशान, आरामदायक और सुव्यवस्थित हैं। आपको बोतल, फोल्डर, कप और स्मार्टफोन के लिए पर्याप्त स्थान मिलते हैं, जिसमें एक वायरलेस चार्जर है। ऑडियो सिस्टम प्रभावित करने वाला है। पार्किंग हेल्प के लिए एक रियर-व्यू कैमरा भी है। फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील छोटा है और स्पोर्टियर कई कंट्रोल के साथ आता है। आपको क्यू2 में पेडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं। इंस्ट्रूमेंटेशन डिस्प्ले इस कार में हाइलाइट्स में से एक है। यह चमकदार, फंग्शनल और स्टाइलिश भी है। आप अपनी पसंद के अनुसार डिस्प्ले को बदल सकते हैं और नेविगेशन डिस्प्ले टैकोमीटर के बीच में है और स्पीडोमीटर फंग्शनल और स्टाइलिश दोनों दिखता है।

फिर तीन पहलू हैं जो किसी भी तरह आपको बहुत प्रभावित नहीं करते हैं, मुख्य रूप से क्योंकि बड़े पैमाने पर बाजार की कारों ने हमें विशाल सनरूफ, अल्ट्रा-परिष्कृत इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और पावर गेयर के साथ खराब कर दिया है। बात यह है कि क्यू 2 की लिस्ट में कुछ टिक-मार्क गायब हैं। इंफोटेनमेंट यूनिट में टचस्क्रीन नहीं है। सनरूफ का आकार किसी को पसंद नहीं आ सकती है लेकिन ड्राइवर सीट का मैनुअली एडजस्टमेंट नहीं हो सकता है। फिर पीछे की सीटें, जो केवल दो औसत आकार के यात्रियों के लिए आरामदायक हैं, उन्हें डेडिकेटेड एसी वेंट नहीं मिलता है।

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro) TFSI का इंजन

Q2 क्वात्रो  2 लीटर TFSI पेट्रोल इंजन के साथ आता है और यही वह फ्रंट है जहां ऑडी ने बिल्कुल समझौता नहीं किया है। यह 187 bhp की पावर पैदा करता है और इसमें 320Nm का पीक टॉर्क मिलता है। यह वर्जन 6.5 सेकंड में 0-100 का स्पीड का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 228 किमी प्रति घंटा है।

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro) ड्राइव

यह वह डिपार्टमेंट है जहां किसी भी कॉम्पैक्ट लक्जरी कार खरीदार के लिए Q2 सबसे अधिक प्रासंगिक है। आप मोड, पुश, पेडल और क्यू2 जवाबों का चयन करते हैं। पावर डिलिवरी तुरंत होती है, इंजन की आवाज बहुत सही है, और क्वाट्रो बाकी सभी चीजों का ध्यान रखता है। क्यू2 ने विभिन्न प्रकार की शहरी सतहों का मैनेज किया है जिसे हम रेगुलर बहुत अच्छी तरह से पार करते हैं। कार पावरफुल और तेज है। खराब रास्तों के लिए भी तैयार है और एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार के लिए तैयार है। हालांकि, सवारी की गुणवत्ता अधिक कठोर पक्ष पर है, जो अप्रत्याशित नहीं है। गियरशिफ्ट सीनियर ऑडिस की तरह तेज नहीं होगा, लेकिन कुल मिलाकर, यह ड्राइव शक्तिशाली और आत्मविश्वास से भरपूर है और इस कार की यूएसपी है।

ऑडी क्यू 2 क्वाट्रो (Audi Q2 Quattro): निष्कर्ष

ऑडी क्यू 2 एक नया और रोमांचक प्रोडक्ट है, लेकिन हमें नहीं लगता कि हम किसी भी क्यू 2 वाले इमोजी का उपयोग करने जा रहे हैं। यह एक क्विक और शक्तिशाली कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर-एसयूवी है इसमें कोई संदेह नहीं है, और अगर यह सही मूल्य-टैग के साथ आता है तो यह पहले ऑडी जिसे आप हमेशा अपने लिए चाहते थे, जिसे आप सप्ताहांत पर और सप्ताह के दिनों में उपयोग कर सकते हैं। यह उसकी क्षमता की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर