Audi A4: ऑडी ए 4 का उत्पादन शुरू, अगले साल भारत में किया जाएगा लांच

भारत में आगामी ऑडी कार, जिसे अगले साल यहां लॉन्च किया जाना है, मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, जगुआर एक्सई और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ आदि जैसे अन्य मध्यम आकार की लक्जरी सेडान से प्रतिस्पर्धा का सामना करना जारी रखेगा।

Audi A4: ऑडी ए 4 का उत्पादन शुरू, अगले साल भारत में किया जाएगा लांच
2021 में ऑडी ए 4 के लांच होने की उम्मीद 

ऑडी इंडिया ने भारत में आगामी ए 4 सेडान का उत्पादन शुरू करने की घोषणा की है। अगले साल से भारत में रिटेल के लिए उपलब्ध होने के लिए तैयार, नई ऑडी A4 सेडान, यानी वर्तमान मॉडल का नया रूप, वर्तमान में स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPLL) संयंत्र में औरंगाबाद, महाराष्ट्र में निर्मित किया जा रहा है। चार-रिंग कार निर्माता की दुनिया भर में सबसे अधिक बिकने वाली कार है, ए 4 का सबसे नया मॉडल एक मुट्ठी भर डिजाइन उन्नयन को स्पोर्ट करेगा। इंजन के लिए के रूप में - अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सेवानिवृत्त मॉडल को विभिन्न इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है, भारत में केवल एक पेटीएम इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

ऑडी ए 4 में होंगे ये बदलाव
अब ऑडी ए 4 में होने वाले बदलाव पर नजर डालते हैं। भारत में 2021 में लांच की जाने वाली ऑडी के नए सेडान कुछ क्रोम  इलिमेंट में बदलाव किया जाएगा। अन्य बाहरी प्रावधानों की सूची में दोहरी निकास, मानक के रूप में एलईडी हेडलाइट्स, और या तो 18-इंच या 17-इंच मिश्र धातु के पहिये शामिल होंगे। मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स रेंज-टॉपिंग वेरिएंट के लिए आरक्षित होंगी। केबिन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। ,डी ने नई ए 4 को 10.1 इंच के पूरी तरह से डिजिटल एमएमआई टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ सुसज्जित किया है। हमें आगामी कार के इंटीरियर में लॉन्च के करीब आने वाले अन्य अपेक्षित बदलावों के बारे में अधिक जानकारी होनी चाहिए।

पेट्रोल इंजन में लांच किए जाने की उम्मीद
इंजन; जैसा कि ऊपर बताया गया है, जर्मन ऑटोमेकर को नए ए 4 सेडान के साथ केवल एक पेट्रोल इंजन की  लांच किए जाने की उम्मीद है।  यह 2.0-लीटर TFSI इंजन होगा, जिसे सभी संभावना में 12V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन द्वारा संचालित होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर