ऑडी ए4 इंडिया का नया अवतार 5 जनवरी को आएगा आपके सामने, खरीदने से पहले जानें इसके बारे में 

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Jan 04, 2021 | 11:41 IST

ऑडी ए4 (Audi A4) का नया अवतार 5 जनवरी को भारत में लॉन्च होने जा रहा है। भारत में नई ऑडी ए4  की बुकिंग ओपन है।

Audi A4 India new avatar to be launch in India January 5, know about it before buying
ऑडी ए4 का नया अवतार 

मुख्य बातें

  • भारत में नई ऑडी ए4 की बुकिंग ओपन है
  • नई ऑडी ए4 के फीचर्स कई अपडेट किए गए हैं
  • प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किए जाने की उम्मीद है

ऑडी ए4 (Audi A4) का नया अवतार 5 जनवरी से भारतीय बाजार में उपलब्ध होने वाला है। इसलिए, देश में आगामी कार के आगमन के लिए बस एक दिन का इंतजार है। हमें लगा कि इसके बारे में कुछ प्रमुख डिटेल आपको बताया जाए। इससे पहले हम यह बताना चाहते हैं कि इस कार का प्रोडक्शन भारत में पहले से ही हो रहा है। ऑडी इंडिया ने वास्तव में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का नया वर्जन स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) प्लांट में औरंगाबाद, महाराष्ट्र में दिसंबर 2020 के मध्य से बनाना शुरू किया। भारत में नई ऑडी ए4 (Audi A4) की बुकिंग ओपन है। अगर आप इसे घर लाना चाहते हैं, तो आप कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर जाकर या पास के ऑडी डीलरशिप के जरिए 2 लाख की टोकन राशि जमा कर आप मनचाहे इस कार को खरीद सकते हैं। 

नई ऑडी ए4 के फीचर्स में डिजाइन अपडेट्स हैं, बेशक इसमें एक वाइडर सिंगलफ्रेम ग्रिल, नए हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएलएस, दोनों छोर पर रीडिजाइन किए गए बम्पर, दोहरी निकास आदि शामिल हैं। मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स रेंज वेरियंट टॉप के साथ पेश किए जाएंगे। केबिन में इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.1 इंच एमएमआई टचस्क्रीन सहित, इधर-उधर कुछ संशोधन होंगे।

2021 ऑडी ए4 को दो वेरिएंट, अर्थात् प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किए जाने की उम्मीद है। हम रेंज-टॉपिंग टेक्नोलॉजी वेरिएंट को अतिरिक्त रूप से ग्रहण करेंगे, जैसे कि ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल आदि।नई ऑडी ए4  में प्रमुख बदलावों में से एक इंजन ऑप्शन्स भी है। 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के बजाय, ऑडी A4 2021 सेडान अधिक पावरफुल 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स द्वारा संचालित किया जाएगा।

ऑडी ए4 डीजल मॉडल के लिए, इसके बाद कोई नहीं होगा, यानी ऑडी डीजल इंजन विकल्प के साथ नया मॉडल पेश नहीं करेगी। भारत में आगामी सेडान का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, जगुआर एक्सई और यहां तक कि आने वाली नई वोल्वो एस 60 जैसी कारों से भी होगा।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर