UP Assembly Elections: यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा, सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

UP Assembly Polls 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होंगे। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने सीएम चेहरे पर बयान दिया है।

Congress leader Salman Khurshid
यूपी में विस चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस।   |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव
  • कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी
  • कांग्रेस नेता ने कहा है कि यूपी चुनाव में पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी

आगरा : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में खुर्शीद ने कहा कि आगामी विस चुनाव के लिए कांग्रेस उत्तर प्रदेश में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हालांकि, उन्होंने कहा, 'गठबंधन दिल से होता है और यदि कोई कांग्रेस के साथ जुड़ना चाहता है तो उसका स्वागत है।'  

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से सीएम उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा कि हम पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की जीत के लिए वह काफी परिश्रम कर रही हैं। बाद में सीएम पद के लिए चेहरे की घोषणा भी कर सकती है। 

घोषणापत्र में किसानों पर होगा जोर

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में उन्होंने कहा,  'घोषणापत्र के लिए हम आम लोगों से बातचीत कर रहे हैं। हमने घोषणापत्र के लिए एक उचित रणनीति बनाई है। घोषणापत्र में आम लोगों की आवाज होगी। इसमें किसानों एवं महिला सुरक्षा पर जोर होगा। हमने आज आगरा के लोगों से मुलाकात की है और उनसे यहां के मुद्दों पर चर्चा हुई है।' 

2017 के चुनाव में कांग्रेस को हुआ नुकसान

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए अगले साल चुनाव होंगे। पिछले विस चुनाव में भाजपा ने 312 सीटों पर जीत दर्ज की। जबकि सपा को 47 सीटें, बसपा को 19 सीटें और कांग्रेस को मात्र सात सीटें मिलीं। कांग्रेस को बड़ा झटका उसे रायबरेली में भी लगा। रायबरेली में विधानसभा की पांच सीटें हैं जिनमें से दो सीटों पर ही कांग्रेस जीत पाई।  

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर