Yamuna Expressway Toll Fees Hikes: यमुना एक्सप्रेसवे पर आज रात से महंगा होगा सफर,पढ़ें आप पर कितना बढ़ेगा बोझ

Yamuna Expressway Toll: यमुना एक्सप्रेसवे के टोल शुल्क में आज से बढ़ोतरी होगी। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने आज से टोल शुल्क में इजाफा करने का फैसला किया।

Yamuna Expressway Toll
यमुना एक्सप्रेसवे पर हो जाएगा सफर महंगा   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आज रात से यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर होगा महंगा
  • आगरा से नोएडा जाने वालों को चुकाना होगा ज्यादा टोल
  • 2018 में बढ़ी थीं यमुना एक्सप्रेसवे की टोल दरें

Yamuna Expressway Toll: यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले वाहन चालकों से जुड़ी यह बड़ी खबर है। आज रात में 12 बजते ही यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर महंगा हो जाएगा। आगरा से नोएडा जाने वाले वाहन चालकों को पहले की तुलना में ज्यादा टोल चुकाना पड़ेगा। एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से टोल के दरों को संशोधित किए जाने के बाद वाहन चालकों पर एक और महंगाई की मार पड़ी है। आगरा से ग्रेटर नोएडा तक सफर करने वाले कार चालकों को अब 16.50 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे।

इसके अलावा बस और ट्रक को 90.75 रुपये और बड़े व्यवसायिक वाहनों को 173.25 रुपये बढ़े हुए टोल के रूप में अधिक चुकाने होंगे। एक सितंबर से यानि आज रात से टोल दरें लागू हो जाएगी।आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर की दूरी वाले यमुना एक्सप्रेसवे की टोल दरें 2018 में बढ़ी थीं। इसके बाद कई अन्य हाईवे पर टोल दरें बढ़ चुकी हैं, लेकिन यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर महंगा नहीं हुआ। अब प्राधिकरण ने भी टोल दरों में इजाफा करने का फैसला लिया है। 

दोपहिया, तिपहिया और ट्रैक्टर चालकों को मिलेगी राहत

प्राधिकरण के फैसले से दोपहिया, तिपहिया और ट्रैक्टर चालकों को राहत मिलेगी। दोपहिया, तिपहिया और ट्रैक्टर चालकों के लिए टोल दरें पुरानी ही रहेंगी। इनकी वर्तमान दर 1.25 रुपये प्रति किलोमीटर है। कार, जीप, वैन आदि वाहनों को दस पैसे प्रति किलोमीटर का ज्यादा चार्ज देना होगा। इनके लिए चार्ज वर्तमान दर 2.50 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़कर 2.60 रुपये प्रति किलोमीटर हो जाएगा। एकमुश्त रिटर्न टिकट की दर 665 रुपये से बढ़कर 690 रुपये होगी। हल्के व्यवसायिक वाहनों की दर 3.90 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़कर 4.15 रुपये प्रति किमीटर हो जाएगी।

बस और ट्रक की वर्तमान दर 7.93 रुपये से बढ़कर 8.48 रुपये होगी

टोल दर बढ़ने के बाद बस और ट्रक की वर्तमान दर 7.93 रुपये से बढ़कर 8.48 रुपये प्रति किलोमीटर हो जाएगी। इसके अलावा तीन से छह धुरी वाहन की मौजूदा दर 12.05 रुपये प्रति किमी से बढ़कर 12.90 रुपये प्रति किलोमीटर हो जाएगी। जबकि सात या उससे ज्यादा धुरी के वाहन की मौजूदा दर 15.55 से बढ़कर 16.60 रुपये प्रति किलोमीटर हो जाएगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर