रेल यात्रियों को सुविधा, रेलवे मुड़िया पूर्णिमा मेले के लिए चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, कुछ ट्रेनों का होगा विस्तार

Agra Mudiya Purnima Fair: मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा और गुरू पूर्णिमा मेला को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। मेले में आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है, साथ ही कुछ ट्रेनों का विस्तार भी किया गया है।

Agra Mudiya Purnima Fair
रेलवे मुड़िया पूर्णिमा मेले के लिए चलाएगा स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुड़िया पूर्णिमा मेले के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, कुछ ट्रेनों का होगा विस्तार
  • नई दिल्ली-आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाया
  • आगरा-मथुरा-आगरा स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान

Agra Mudiya Purnima Fair: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यूपी के मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा और गुरू पूर्णिमा मेला के अवसर पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने, कुछ ट्रेनों का विस्तार करने का एलान किया है। रेलवे ने आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा कैंट पैसेंजर को मथुरा तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। ट्रेन आगरा से 10, 13 व 14 जुलाई को मथुरा जंक्शन स्टेशन तक जाएगी। यही ट्रेन मथुरा से आगरा होते हुए झांसी तक 11, 14 व 17 जुलाई को चलेगी।

रेलवे ने नई दिल्ली-आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। ट्रेन 8 जुलाई से 15 जुलाई तक नई दिल्ली से ग्वालियर और वापसी में ग्वालियर से नई दिल्ली के बीच चलेगी।

ट्रेन की घोषणा भी की  

रेलवे ने आगरा-मथुरा-आगरा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा भी की है। ट्रेन 8 से 15 जुलाई तक चलेगी। ट्रेन आगर कैंट से दोपहर 2.20 बजे चलेगी। इसके साथ रेलवे ने मैनपुरी-आगरा मेमो ट्रेन को मथुरा तक और आगरा-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी मेमो को भी मथुरा से संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रेलवे ने मथुरा-कासगंज के मध्य मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

11 जुलाई से आगरा से चलने वाली सभी ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की होगी अनुमति

वहीं, रेलवे ने 11 जुलाई से आगरा से आवागमन करने वाली सभी ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति दे दी है। 27 माह बाद रेलवे ने मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की इजाजत दे दी है। कोरोना काल में साल 2020 में मार्च महीने में रेलवे ने सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए जनरल कोच में यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था। जब से अब तक करीब 27 महीने बीत गए हैं। इससे पहले यात्रियों को छोटी दूरी की यात्रा के लिए भी रिजर्वेशन कराकर यात्रा करनी पड़ रही थी। आपको बता दें कि पहले से जनरल कोच में कराए रिवर्जेशन की मियाद जुलाई में 10 तारीख तक पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। 11 जुलाई से आगरा से आवागमन करने वाली 100 से ज्यादा अप और डाउन की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा का यात्री लाभ उठा सकेंगे।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर