Agra Cyber Crime News: आगरा में गजब मामला, बेटे ने मोबाइल पर खेला गेम, पिता के खाते से उड़ गए 39 लाख रुपये

Agra Cyber Crime News: आगरा में साइबर क्राइम का अजीब मामला सामने आया है। बेटा मोबाइल पर गेम खेल रहा था और पिता के बैंक खाते से 39 लाख रुपये उड़ गए।

Agra Cyber Crime News
आगरा में साइबर क्राइम का बड़ा मामला  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आगरा में साइबर क्राइम का बड़ा मामला
  • बेटा खेल रहा था गेम, पिता के खाते से उड़ गए 39 लाख रुपये
  • साइबर सेल ने किया खुलासा

Agra Cyber Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में एक बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पीड़ित सेवानिवृत्त फौजी ने बताया कि उसका बेटा मोबाइल पर गेम खेल रहा था, इसी दौरान उनके खाते से 39 लाख रुपये उड़ गए। वहीं मोबाइल पर रुपये कटने का मैसेज आया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उन्होंने रेंज साइबर थाने में मामले की शिकायत की। वहीं साइबर टीम ने गेम प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बताया गया कि मामला करीब एक महीने पहले का है। पीड़ित सेवानिवृत्त फौजी ने रेंज साइबर थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। साइबर थाने में दी तहरीर में बताया गया था कि उनके खाते से 39 लाख रुपये उड़ गए। लेकिन खाते से यह रकम कैसे निकली, इसका पता नहीं चल सका। उन्होंने इस बात की जानकारी भी किसी को नहीं दी। उन्होंने बताया था कि मोबाइल में कोई एप भी डाउनलोड नहीं किया था।

साइबर सेल ने की जांच, फिर हुआ खुलासा

सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर के आधार पर साइबर सेल ने जांच शुरू की। जांच में पता चला कि पहले रकम पेटीएम से कोडा पेमेंट में गई। फिर इसके बाद सिंगापुर के बैंक के खाते में चली चली गई। जांच में पता चला कि यह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है। यह कंपनी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है। बताया गया कि कुछ महीने पहले यह गेम भारत में काफी प्रचलित था। इस मामले की विवेचना की जा रही है। साक्ष्य जुटाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सेवानिवृत्त फौजी के खाते से ऐसे कट गई थी रकम

साइबर सेल की जांच में पता चला कि सेवानिवृत्त फौजी के बेटे ने मोबाइल में गेम खेली थी। एक दिन गेम खेलते समय बेटे ने भुगतान कर दिया। वहीं ऑटो मोड पर भुगतान करने की वजह से खाते से रकम कट गई। खाते से 39 लाख रुपये कटने के काफी समय बाद पता चला। रुपये कटने की जानकारी लगने पर सेवानिवृत्त फौजी ने साइबर सेल में शिकायत की थी। उधर, साइबर रेंज थाना प्रभारी निरीक्षक आकाश सिंह का कहना है कि इस मामले में क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर