Agra Cantt Station : आगरा कैंट स्टेशन पर अब खा सकेंगे पौष्टिक आहार, अगले माह से रेल ढाबा होगा चालू

Agra Cantt Station: आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर खाना मिलेगा। उन्हें शुद्ध एवं पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए रेल ढाबा खोला जा रहा है। आईआरसीटीसी ने टेंडर जारी कर दिया है। तीन साल से बंद रेल ढाबा अगले महीने से शुरू हो जाएगा।

Rail Dhaba at Agra Cantt station
अगले माह से आगरा कैंट स्टेशन पर खुलेगा रेल ढाबा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तीन साल से लगा है रेल ढाबे पर ताला
  • आईआरसीटीसी ने रेल ढाबा खोलने के लिए दिया टेंडर
  • रेल यात्रियों को अब 24 घंटे मिलेगा पौष्टिक भोजन

Agra Cantt Station: रेल यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। उन्हें जून से आगरा कैंट स्टेशन पर शुद्ध एवं पौष्टिक आहार मिलने वाला है। आईआरसीटीसी द्वारा रेल ढाबा खुलवाया जा रहा है। इसके लिए आईआरसीटीसी ने टेंडर भी दे दिया है। इटारसी की कंपनी को यह ठेका दिया गया है। यह कंपनी फिलहाल झांसी रेलवे स्टेशन पर ढाबा चला रही है। पिछले बार यह कंपनी घाटे के चलते ढाबा बंद कर चली गई थी। इस बार आईआरसीटीसी ने इसे पिछले बार से कम दाम पर ठेका दिया है। 

इटारसी की इस कंपनी को कैंट स्टेशन पर रेल ढाबा खोलने के लिए इस बार एक करोड़ 84 लाख रुपए में लाइसेंस दिया गया है। पिछले बार आईआरसीटीसी ने यह ठेका इससे अधिक रुपए में दिया था। दरअसल, रेलवे की ओर से आईआरसीटीसी को यह अल्टीमेटम जारी किया गया था कि, जल्द कैंट स्टेशन पर रेल ढाबा शुरू नहीं किया गया तो उससे यह लाइसेंस छीन लिया जाएगा।  

रेल ढाबे में मिलेगा ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर

रेल ढाबा शुरू होने के बाद यात्रियों को अवैध वेंडरों से खाने-पीने के सामान लेने से छुटकारा मिलेगा। वह रेल ढाबा में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर कर सकेंगे। पैकिंग की भी सुविधा मिलेगी। यह ढाबा 24 घंटे 365 दिन खुला रहेगा। 

ढाबे का जल्द शुरू होगा रेनोवेशन

कंपनी को ठेका मिलने के बाद अब ढाबे का रेनोवेशन का काम शुरू होगा। अगले हफ्ते से ढाबे का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। बता दें, घाटे की वजह से कंपनी ढाबा बंदकर चली गई थी। इसके बाद कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से किसी दूसरी कंपनी की तलाश नहीं की गई। अब कोरोना संक्रमण बेहद कम होने पर फिर से ढाबे को शुरू कराया जा रहा है। अगले महीने से यात्रियों को यहां लजीज व्यंजन मिलने लगेंगे। फिलहाल व्यंजन की दर तय नहीं की गई है। ढाबा शुरू होने के बाद व्यंजन की दर तालिका सार्वजनिक कर दी जाएगी।  


 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर