SN Medical College: आगरा का एसएन मेडिकल कॉलेज बनेगा इंटीग्रेटेड कैंपस, मरीज आसानी से होंगे शिफ्ट

Agra SN Medical College: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की सूरत बदलने वाली है। इस कॉलेज को अब लोग नए रंग-रूप में देखेंगे। इसकी नई बिल्डिंग बनाए जाने की विभागीय कार्यवाही शुरू हो चुकी है।

SN Medical College to become integrated campus
एसएन मेडिकल कॉलेज बनेगा इंटीग्रेटेड कैंपस  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एसएन और लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय के 69 भवन तोड़े जाएंगे
  • यहां आठ मंजिला नया भवन बनाया जाएगा
  • एसएन की 45 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा इंटीग्रेटेड कैंपस

Agra SN Medical College: आगरा का एसएन मेडिकल कॉलेज अब इंटीग्रेटेड  कैंपस बनेगा। इस दिशा में फिलहाल कागजी कार्यवाही चल रही है। लोक कल्याण विभाग ने इंटीग्रेटेड कैंपस बनवाए जाने के लिए अपनी रिपोर्ट शासन के पास भेज दी है। अधिकारियों के मुताबिक एनएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय की 69 बिल्डिंग ध्वस्त की जाएगी। इन बिल्डिंग को गिराकर आठ मंजिला नई बिल्डिंग बनाई जाएगी। 

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि एसएन की 27 और लेडी लायल की 42 पुरानी बिल्डिंग ध्वस्त की जाएगी। इन्हें लोक कल्याण विभाग ने चिह्नित किया है। इन बिल्डिंग को गिराने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है।

लेडी लायल की 25 एकड़ जमीन पर बनेगा इंटीग्रेटेड कैंपस

एसएन मेडिकल कॉलेज को इंटीग्रेटेड कैंपस बनाने के लिए लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय को मानसिक स्वास्थ्य संगठन के पास स्थित एसएन की 5 एकड़ जमीन पर शिफ्ट करने की योजना है। एसएन की 45 एकड़ जमीन और लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय की 25 एकड़ जमीन पर इंटीग्रेटेड कैंपस बनाया जाएगा। एसएन कॉलेज के इंटीग्रेटेड कैंपस बन जाने पर एमजी रोड पर प्रवेश द्वार रहेगा। सभी विभागों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए एयर कॉरिडोर बनाया जाना है, जिससे मरीजों को एक से दूसरी जगह शिफ्ट करने में समस्या नहीं होगी। 

56 डॉक्टर क्वार्टर बनेंगे

एसएन की मानसिक रोग संस्थान एवं चिकित्सालय के पास वाली जमीन पर डॉक्टरों के लिए क्वार्टर बनाए जाएंगे। इस जमीन पर 40 ट्रिपल स्टोरी और 16 फोर स्टोरी भवन बनाए जाएंगे। करीब 22 करोड़ रुपए से आवासीय भवन बनाए जाएंगे। भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए का फंड भी जारी कर दिया गया है। एसएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने कहा कि एक-दो महीने में सभी कागजी प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है फिर निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया जाएगा। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर