AGRA:दलित महिला का शव चिता से हटवाने की घटना, मायावती ने की हाईलेवल जांच की मांग

Dead Body of A Dalit woman in Agra:आगरा में एक दलित महिला का शव कथित तौर पर चिता से हटवाने की घटना ने तूल पकड़ लिया है, मायावती ने इस मामले की हाईलेवल जांच की मांग की है।

  Incident of removal of dead body of A Dalit woman from Pyre of in Agra Mayawati demands high-level inquiry
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश के आगरा में दलित महिला का शव कथित तौर पर चिता से हटवाने की घटना को अति-शर्मनाक करार देते हुए मंगलवार को मांग की है कि मामले की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों को सख्त सजा मिले। मायावती ने टवीट किया, 'यूपी में आगरा के पास एक दलित महिला का शव वहां जातिवादी मानसिकता रखने वाले उच्च वर्गों के लोगों ने इसलिए चिता से हटा दिया क्योंकि वह श्मशान-घाट उच्च वर्गों का था,जो यह अति-शर्मनाक व अति-निंदनीय भी है।'

उन्होंने कहा, 'इस जातिवादी घृणित मामले की यूपी सरकार को उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए ताकि प्रदेश में ऐसी घटना की फिर से पुनरावृति ना हो सके । बीएसपी की यह पुरजोर मांग है'

उल्लेखनीय है कि अछनेरा तहसील के रायभा गांव में एक दलित महिला की मौत हो गई । महिला का जब अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तब गांव के उच्च जाति के लोगों ने कथित तौर पर शव को चिता से उतरवा दिया।

मामला पुलिस तक पहुंचा तो क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे लेकिन बात नहीं बनी।इसके बाद शव को हटाकर दूसरी जगह दाह संस्कार कराया गया।मामला मीडिया में आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा कि उक्त प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी, अछनेरा को सौंपी गई है । दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

अगली खबर