Agra: दो माह पहले यूं रची गई लूट की साजिश, अरेस्ट पांच आरोपियों ने खोले चौंकाने वाले राज़

Agra News: दो माह पूर्व एक सुनार से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सुनार से लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, कैश और जेवर भी बरामद कर लिए हैं।

Agra News
आगरा में बदमाशों ने ऐसे लिखा था लूट का 'स्क्रीनप्ले'  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गांव बझेरा के एक शख्स ने लूट का पूरा स्क्रीनप्ले लिखा
  • वीरेंद्र कुमार ने अपनी सुरक्षा के लिए लाइसेंसी पिस्टल से फायर किया
  • आरोपियों के पास से पुलिस को लाइसेंसी पिस्टल, आभूषण, चार तमंचे, एक बाइक व कारतूस मिले

Agra News: ताजनगरी आगरा के थाना नगला सिंघी इलाके में दो माह पूर्व एक सुनार से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सुनार से लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, कैश और जेवर भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने बताया कि, गांव बझेरा के एक शख्स ने लूट का पूरा स्क्रीनप्ले लिखा था। एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि थाना नगला सिंघी एरिया के गांव बझेरा निवासी वीरेंद्र कुमार की थाना डौकी आगरा के वाजिदपुर में आभूषणों की दुकान  है। गत 5 जून की शाम को वह अपनी दुकान बंद कर बाइक से वापस घर लौट रहे थे।

इस बीच गांव से पहले ग्वारई के जंगलों के पास बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने उन्हें रोक लिया था। वीरेंद्र कुमार ने अपनी सुरक्षा के लिए खुद के पास मौजूद लाइसेंसी पिस्टल से फायर किया। जिस पर गोली एक बादमाश के हाथ में लगी थी। लेकिन बदमाश सुनार की लाइसेंसी पिस्टल व सोने-चांदी के आभूषण लूट कर मौके से भागने में सफल हो गए थे। एसएसपी ने बताया कि बदमाश पहले उसे आगरा में ही लूटने वाले थे। मगर बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और गांव से पहले लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने आरोपियों को बांस झरना और दारापुर इलाके के जंगलों से पकड़ा। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस को सुनार की लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, आभूषण, चार तमंचे, एक बाइक व कारतूस मिले हैं। जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया। 

ऐसे लिखा पूरा स्क्रीनप्ले

एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि आरंभिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वीरेंद्र कुमार के पड़ोस के गांव रामगढ़ निवासी अमरचंद्र ने राजस्थान के धौलपुर जिले के गांव शकंरपुरा के रहने वाले अपने रिश्तेदार विष्णु प्रताप सिंह के साथ मिलकर सुनार को लूटने का स्क्रीनप्ले लिखा था। पुलिस के मुताबिक विष्णु ने अपने परिचित श्यामवीर निवासी गांव महुरी, शिवा शर्मा निवासी गांव डांगरपुर जिला धौलपुर व दिनेश त्यागी निवासी गांव बदरपुरा मध्यप्रदेश से चर्चा कर लूट की योजना तैयार की थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने वारदात से 3 दिन पहले लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए पूरा रोड मेप तैयार करने के लिए पूरा रास्ता देख लिया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी सुनार को आगरा में ही लूटने वाले थे, लेकिन वहां वारदात को अंजाम नहीं दे पाए इस वजह से गांव से पहले ही लूट लिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली है कि, विष्णु व अमरचंद्र को सुनार जानता था। इसलिए वह दोनों पीछे चल रहे थे। वारदात के समय सुनार ने फायर भी किया।  जिसमें एक आरोपी के हाथ में गोली लगी, जिसका एमपी में उपचार करवाया गया। 

यह है आपराधिक रिकॉर्ड

एएसपी ने बताया कि आरोपियों पर कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक बदमाश श्यामवीर पर राजस्थान, यूपी व एमपी के कई थानों में 10 मामले दर्ज हैं। वहीं दिनेश त्यागी पर 3 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी विष्णु, शिवा कुमार और अमरचंद्र पर भी कई मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने लूट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार के इनाम से नवाजने की घोषणा की है।


 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर