प्रवासी मजदूरों से अभद्रता पड़ी रेलवे कर्मचारियों को भारी, जांच के बाद 8 हुए निलंबित 

आगरा के टुंडला रेलवे स्टेशन पर श्रमिक एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे प्रवासी मजदूरों के साथ अभद्रता करना रेलवे के 8 कर्मचारियों के लिए भारी पड़ गया।

Shramik Special train
Shramik Special train 

मुख्य बातें

  • टुंडला जंक्शन पर श्रमिक एक्सप्रेस में खाना बांटते समय हुई थी ये घटना
  • रेलवे कर्मचारियों द्वारा मजदूरों से अभद्रता किए जाने का वीडियो हुआ था वायरल
  • रेलवे मंत्रालय ने दिए थे जांच के आदेश, उसके बाद हुई कर्मचारियों पर कार्रवाई

आगरा: रेलवे ने शनिवार को अपने 8 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। निलंबन की वजह एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर रहे प्रवासी मजदूरों पर बिस्किट के पैकेट फेंकने और उनके साथ अभद्रता करने का आरोप लगा है। यह वाकया आगरा के टुंडला जंक्शन पर हुआ। रेलवे कर्मचारियों द्वारा प्रवासी मजदूरों की ट्रेन में खाद्य सामग्री बांटने के दौरान की गई अभद्रता और टिप्पणी से सनसनी फैल गई। 

इस घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही रेलवे ने 21 कर्मचारियों को नोटिस जारी करके  इस घटना के बारे में जांच समिति के सामने अपना बयान दर्ज कराने को कहा। जांच समिति का गठन टुंडला के असिस्टेंट ट्रैफिक मैनेजर संजय कुमार के नेतृत्व में किया गया। जांच समिति ने लोगों के बयान दर्ज कराने के बाद 8 कर्मचारियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश सुना दिया। निलंबित किए गए कर्मचारियों में चीफ इन्स्पेक्टर ऑफ टिकट सहित कुल 8 कर्मचारी शामिल हैं। इस मामले में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रयागराज रेलवे डिवीजन के सीनियर डिविजनल कमर्शियल नवीन दीक्षित को सौंपी जाएगी जो आगे की सजा का ऐलान करेंगे।

एक सप्ताह पूर्व टूंडला रेलवे स्टेशन पर रुकी प्रवासी मजदूरों की स्पेशल ट्रेन में खाद्य सामग्री बांटने के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगाया गया था। रेल कर्मचारी खाद्य सामग्री के पैकेट यात्रियों को फेंककर दे रहे थे। इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया। इस वीडियो में कर्मचारियों के बीच हुई बातचीत भी दर्ज है। जिसमें वो सभी प्रवासी मजदूरों के खिलाफ अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी कर रहे हैं। ऐसे में ये वीडियो वायरल हुआ और किसी ने इसे रेल मंत्रालय तक ट्वीट कर भेज दिया। रेल मंत्रालय ने ही मामले की जांच के आदेश दिए थे। 

अगली खबर