Agra-Ahmedabad Flight: आगरा से हवाई सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज, दो जून से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान

Agra-Ahmedabad Flight: आगरा से अहमदाबाद जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी। कोरोना काल के चलते लेट हो रही आगरा-अहमदाबाद की सीधी फ्लाइट को हरी झंडी मिल गई है।

Agra Flight
आगरा-अहमदाबाद की सीधी विमान सेवा जल्द होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • फ्लाइट शुरू होने से आगरा के व्यापारियों को होगा ज्यादा फायदा
  • गर्मियों की छुट्टियों में शुरू होने वाली फ्लाइट यात्रियों को देगी राहत
  • सप्ताह में तीन दिन रहेगी आगरा से उड़ान

Agra-Ahmedabad Flight: विमान कंपनी इंडिगो की ओर से आगरा-अहमदाबाद की सीधी विमान सेवा शुरू होने की नई तारीख सामने आ गई है। विमान सेवा दो जून से शुरू होगी। इसका शेड्यूल निर्धारित कर दिया गया है। ये सप्ताह में तीन दिन चलेगी। ये मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी। अभी इसमें बदलाव भी हो सकता है। अभी तक यहां के लिए कोई विमान सेवा नहीं थी, लेकिन अब इससे पर्यटकों के अलावा व्यापारियों को भी काफी फायदा होगा।

आगरा सिविल एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर ए अंसारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि, भारत के दो प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली इस उड़ान से यहां के लोगों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा। दोनों शहरों के बीच बेहतर कनेक्टविटी होगी।

पहले पिछले साल 29 मार्च को शुरू होनी थी सेवा

आगरा से अहमदाबाद के बीच सीधी विमान सेवा शुरू करने की तारीख पहले 29 मार्च 2021 तय की गई थी, जिसके लिए इंडिगो की ओर से एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। यह उड़ान अहमदाबाद से सुबह 8 बजे चलनी थी और 10:10 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचने का समय प्रस्‍तावित था। आगरा से सुबह 10:30 बजे चलने और दोपहर 12:40 बजे अहमदाबाद पहुंचने का समय प्रस्‍तावित था। वेबसाइट पर इसकी बुकिंग शुरू होने के बाद पर्यटन उद्यमियों ने इस उड़ान को शुरू करने का स्वागत किया था, लेकिन कोरोना काल के चलते सेवा शुरू नहीं हो पाई।  

व्यापार के नजरिए से महत्वपूर्ण उड़ान सेवा

रीजनल एयर कनेक्टिविटी योजना के तहत फ्लाइट शुरू होने से आगरा के कारोबार को बहुत फायदा होगा। बता दें कि, शू इंडस्ट्रीज से जुड़े व्यापारी और पेठा, हैंडीक्राफ्ट से जुड़े कारोबारी यहां से अहमदाबाद, मुबंई, बेंगलुरु, लखनऊ, भोपाल आदि शहरों के लिए सामान भेजने के साथ वहां से भी व्यापारी, व्यापार का सौदा करने के लिए आगरा आते रहते हैं। व्यापार के नजरिए से शुरू होने वाली यह उड़ान बेहद महत्वपूर्ण है।

यात्रियों को मिलेंगे ये लाभ

आगरा से अहमदाबाद के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट यात्रियों के लिए तोहफा है। जैसा कि इसका संचालन आगामी दो जून से शुरू होना है। गर्मी के सीजन में बाहर घूमने जाने वाले यात्रियों के लिए इससे यात्रा सुखद होगी। गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही लोग बाहर घूमने का प्लान बनाते हैं। ट्रेन में बढ़ती अतिरिक्त भीड़ ने रेलवे को समर स्पेशल ट्रेनें चलाने को मजबूर कर दिया है। इस सीजन में यात्रियों का दबाव बढ़ जाता है। भारत की विमान सेवा भी यात्रियों की सहूलियत को ध्यान मे रखकर इस सीजन में उड़ान की संख्या को बढ़ा देती है। यात्रियों को इससे सीधे तौर पर राहत मिलती है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर