Coronavirus in Agra: आगरा में कोरोना वायरस से अब तक 129 की मौत, 561 सक्रिय मामले

Coronavirus in Agra: आगरा में कोविड-19 के कारण हुई एक मौत के साथ यहां मौतों की कुल संख्या 129 हो गई है। वहीं क्षेत्र में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 52 ताजा मामले सामने आए हैं।

Coronavirus
आगरा में कोरोना वायरस के मामले 

आगरा: आगरा में कोविड-19 के कारण हुई एक मौत के साथ यहां मौतों की कुल संख्या 129 हो गई है। वहीं क्षेत्र में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 52 ताजा मामले सामने आए हैं, जिनके साथ संक्रमण की कुल संख्या 6,054 तक होने की सूचना मिली है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। क्षेत्र में सक्रिय मामलों की संख्या 561 है, वहीं इससे ठीक हुए लोगों की संख्या 5364 है।

अब तक टेस्ट के लिए एकत्र किए गए नमूनों की संख्या 2,04,350 हो गई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य), अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि संक्रमण के संपर्कों का पता लगाना और गंभीर रूप से बीमार रोगियों को जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता प्रदान करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने आगे कहा कि प्रत्येक इंसान का जीवन मायने रखता है और सरकार के लिए कीमती है।

कोविड अस्पतालों में मौतों से संबंधित आंकड़ों का एस एन मेडिकल कॉलेज में विश्लेषण करने पर यह जानकारी सामने आई कि संक्रमण से मरने वाले लोगों में अधिकांश मधुमेह रोगी भी थे। दोनों का संयोजन घातक है। अनियंत्रित शुगर लेवल और हाई ब्लड प्रेशर के मरीज इस घातक वायरस का शिकार अधिक हो रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती हुए 610 मरीजों में से 490 इससे उबर चुके हैं, जबकि 98 को मधुमेह और हाई ब्लडप्रेशर के कारण बचाया नहीं जा सका।

वहीं लॉकडाउन और कोविड भय के बाद परिस्थिति सामान्य होने पर आगरा में लोगों की जिंदगी पटरी पर धीरे-धीरे वापस आ रही है। अब अधिक लोगों को मास्क पहने देखा जा सकता है। शिविरों और प्रचार अभियानों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस विभाग की सतर्कता और निरंतर प्रयासों के परिणाम अब सामने आ रहे हैं। वहीं हाथरस कांड का विरोध करने के लिए आंदोलन कर रहे सफाई कर्मियों द्वारा हड़ताल के तीन दिनों के बाद नगर निगम ने एक बड़े सफाई अभियान के लिए कमर कस ली है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पर्यटन क्षेत्र वापस पटरी पर आने के संकेत दे रहा है। ताजमहल और अन्य स्मारकों पर पर्यटकों की संख्या में वृद्धि जारी है। होटल व्यवसायी सुरेंद्र शर्मा ने कहा, 'पिछले सप्ताह की तुलना में आगंतुकों की संख्या में करीब 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अब जब मौसम सुहावना हो रहा है, तो गतिविधियां बढ़ रही हैं, हम आगरा में पर्यटकों की संख्या में लगातार वृद्धि की उम्मीद करते हैं।'

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर